Monday , May 6 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पीएम मोदी ने देश के 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 91 एफएम ट्रांसमीटरों का किया लोकार्पण

पीएम मोदी ने देश के 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 91 एफएम ट्रांसमीटरों का किया लोकार्पण

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को देश के 18 राज्यों और 2 केन्द्र शासित प्रदेशों में 91 एफएम ट्रांसमीटरों का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आवास से वर्चुअल प्रतिभाग किया। जिन 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन किया गया उनमें उत्तरकाशी में स्थापित एफएम ट्रांसमीटर भी शामिल है।

पीएम ने कहा कि आज से बस कुछ दिन बाद मैं रेडियो पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 100वां एपिसोड करने जा रहा हूं। देश के लोगों से इस तरह का भावनात्मक जुड़ाव केवल रेडियो से ही संभव था। हमारी पीढ़ी रेडियो की भावुक दर्शक रही है और मुझे खुशी की बात है कि मैं खुद एक दर्शक होने के साथ-साथ एक होस्ट भी बना गया हूं। प्रधानमंत्री ने ऑप्टिकल फाइबर का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह से गांवों तक इसकी पहुंच बढ़ रही है और जिस तरह से मोबाइल और डेटा की कीमत में गिरावट आई है उसकी वजह से सूचना तक लोगों की पहुंच और आसान हो गई है। पर्यटन स्थलों में बढ़ रही भीड़ देश में बढ़ रही सांस्कृतिक कनेक्टिविटी का प्रमाण है।

मुख्यमंत्री धामी ने कार्यक्रम के पश्चात कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आज जिन 91 एफएम ट्रासंमीटरों का उद्घाटन किया गया, इससे करोड़ों लोग जुड़ेंगे। इससे सरकार की विभिन्न योजनाओं से जुड़ने में लोगों को आसानी होगी। कनेक्टिविटी को बढ़ाने का यह एक मजबूत माध्यम है। उन्होंने कहा कि इससे सोशल एवं कल्चरल कनेटिविटी को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी सीमांत जनपद होने के नाते सीमांत क्षेत्र के लोगों को सुविधा होने के साथ ही एफएम ट्रासंमीटर की सुविधा होने से अब एक बड़े क्षेत्र को इसका लाभ मिलेगा।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply