Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / राजनीति / बेरोजगारी के लिए राहुल गांधी ने मोदी सरकार को बताया जिम्मेदार, केंद्र को बताया ‘रोजगार के लिए हानिकारक’

बेरोजगारी के लिए राहुल गांधी ने मोदी सरकार को बताया जिम्मेदार, केंद्र को बताया ‘रोजगार के लिए हानिकारक’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्र पर निशाना साधा और मोदी शासन को “रोजगार के लिए हानिकारक” कहा क्योंकि बढ़ती बेरोजगारी सबसे अधिक दबाव वाला राष्ट्रीय मुद्दा बनता जा रहा है।

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (सीएमआईई) द्वारा समेकित आंकड़ों का हवाला देते हुए, कांग्रेस नेता ने ट्विटर पर एक मीडिया रिपोर्ट का एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया जिसमें दावा किया गया कि अगस्त में देश में 15 लाख से अधिक लोग बेरोजगार हो गए।

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने आरोप लगाया, “मोदी सरकार रोजगार के लिए हानिकारक है। यह किसी भी तरह के व्यवसाय या रोजगार को बढ़ावा या समर्थन नहीं देती है, जो दोस्तों से संबंधित नहीं है और इसके बजाय उनके पास नौकरी छीनने की कोशिश कर रही है।”

देश की जनता से आत्मनिर्भरता का ढोंग की उम्मीद है, उन्होंने हिंदी में अपने ट्वीट में कहा, “जनहित में जारी”।

एक अन्य ट्वीट में, गांधी ने कहा कि सबसे बड़ा राष्ट्रीय मुद्दा बेरोजगारी है जिसके लिए “कुछ प्रत्यक्ष समाधान हैं – पीएसयू-पीएसबी को मत बेचो, एमएसएमई को मौद्रिक मदद दो, देश के बारे में सोचो दोस्तों के बारे में नहीं”।

लेकिन केंद्र सरकार समाधान नहीं चाहती, गांधी ने कहा।

कांग्रेस देश की अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए सरकार पर हमला कर रही है और नौकरी छूटने पर चिंता जता रही है, रोजगार को बढ़ावा देने के लिए सुधारात्मक उपायों की मांग कर रही है। सरकार ने विपक्षी दल की आलोचना को खारिज करते हुए सभी आरोपों का खंडन किया है।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी ने कांग्रेस को ‘जंग लगा लोहा’ करार दिया, विकास विरोधी पार्टी बताया..

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को भोपाल दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने भोपाल पहुंचकर मेगा …

Leave a Reply