Saturday , May 4 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हल्द्वानी: मलिक से वसूली की कार्रवाई शुरू, ढाई करोड़ से अधिक का मांग पत्र किया आरोपी के घर चस्पा

हल्द्वानी: मलिक से वसूली की कार्रवाई शुरू, ढाई करोड़ से अधिक का मांग पत्र किया आरोपी के घर चस्पा

हल्द्वानी/नैनीताल। हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के खिलाफ पुलिस ने वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने मलिक के खिलाफ नगर निगम की संम्पति को नुकसान पहुंचाने, वाहन जलाने के संबंध में आरोपी के खिलाफ आरसी जारी कर दी है।

बता दें आठ फरवरी को मलिक के बगीचे से अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए उपद्रव में नगर निगम की जेसीबी, वाहन सहित कई सामान को जलाया गया और लूट लिया गया था। इस मामले में नगर निगम ने अब्दुल मलिक को मुख्य आरोपी माना था। अब प्रशासन की ओर से आरोपी को 2.44 करोड़ का नोटिस भेजा गया था। अब्दुल मलिक उस समय फरार था। इस कारण मलिक ने नोटिस प्राप्त नहीं किया। इसके बाद नगर निगम ने इसकी आरसी काटकर जिलाधिकारी वंदना को भेज दी थी। डीएम ने तहसीलदार को आरसी भेजकर वसूली के आदेश दिए हैं। वसूली का खर्च लगाकर यह धनराशि 2.68 करोड़ पहुंच गई है।

बीते सोमवार को तहसीलदार सचिन कुमार अब्दुल मलिक के आवास पहुंचे। मांग पत्र चस्पा करते हुए 11 मार्च तक का समय दिया गया है। इसमें कहा गया है कि यह धनराशि जमा करें या न्यायालय में आकर अपना पक्ष रखें। तहसीलदार सचिन कुमार ने बताया कि हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक फिलहाल जेल में है। मंगलवार को जेल में मांग पत्र रिसीव कराया जाएगा।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply