Friday , June 21 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / पाकिस्तान पति गुलाम हैदर के इस कदम से मुश्किल में पड़ गई सीमा हैदर, देने होंगे 6 करोड़…

पाकिस्तान पति गुलाम हैदर के इस कदम से मुश्किल में पड़ गई सीमा हैदर, देने होंगे 6 करोड़…

नई दिल्ली। पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर की परेशानियां बढ़ने वाली हैं। सीमा हैदर काफी वक्त से अपने भारतीय पति सचिन मीणा के साथ अपने रिश्तों को लेकर चर्चा में थीं। लेकिन अब सीमा हैदर कानूनी दांव-पेंच में फंसने वाली हैं। सीमा के भारत आने की बात सामने आने के बाद उसके पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने बार-बार बच्चों को वापस भेजने की मांग की है। इसके लिए उसने भारत की अदालत में अर्जी देने का भी फैसला लिया है।

गुलाम हैदर का केस भारत में वकील मोमिन मलिक लड़ रहे हैं। हाल ही में इस केस को अपने हाथ में लेने वाले मोमिन मलिक ने बताया है कि क्यों इस मामले में सीमा का पक्ष कमजोर है और अदालत बच्चों को उनके मुवक्किल के पास भेजने का आदेश दे सकती है। इतना ही नहीं सीमा हैदर के पहले पति ने सीमा के साथ-साथ सचिन को तीन-तीन करोड़ रुपये का नोटिस भेजा है। गुलाम हैदर ने सीमा हैदर के भाई होने का दावा करने वाले डॉ. एपी सिंह को 5 करोड़ रुपये का नोटिस भी भेजा। सीमा और सचिन को गुलाम हैदर ने एक महीने की मोहलत दी है। इस दौरान दोनों को गुलाम से माफी मांगनी होगी और जुर्माना भरना होगा। ऐसा न करने पर दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने कहा कि बच्चों का धर्मांतरण कराया गया। उन्होंने चारों बच्चों के नाम बदल दिए, ये उनके साथ ज्यादती है। 10 साल से कम उम्र के बच्चे धर्म के बारे में नहीं जानते हैं। दूसरी ओर सीमा ने गुलाम से तलाक नहीं लिया और सचिन से शादी करने का दावा किया है। पहली शादी से बाहर आए बिना दूसरी शादी नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि जब इन सब मुद्दों को कोर्ट में रखा जाएगा तो सीमा ही नहीं सचिन भी मुश्किल में आएगा।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply