Friday , April 19 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / ‘द कश्मीर फाइल्स’ का सिल्वर स्क्रीन पर धमाल!

‘द कश्मीर फाइल्स’ का सिल्वर स्क्रीन पर धमाल!

  • कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती फिल्म की भारी डिमांड के चलते स्क्रीन भी 600 से बढ़ाकर किये 2000

मुंबई। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ नए रिकॉर्ड और इतिहास बना रही है। संभवतः बॉलीवुड की यह पहली फिल्म है जिसके बिजनेस में 3 दिन में 325% का उछाल देखने को मिला है। 11 मार्च को रिलीज हुई फिल्म के पहले दिन का कलेक्शन 3.5 करोड़ के आसपास था, जो दूसरे दिन 8.5 करोड़ और तीसरे दिन 15.10 करोड़ पर पहुंच गया। पहले दिन फिल्म को पूरे देश में महज 600 स्क्रिन ही मिली थीं, लेकिन, रविवार तक फिल्म के लिए दर्शकों के जुनून को देखते हुए स्क्रीन संख्या 600 से बढ़ाकर 2000 कर दी गई। हर शहर में फिल्म के शो भी दोगुने से ज्यादा किए गए। लगभग 12 करोड़ की लागत में बिना किसी बड़े स्टार के ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने 27 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है।
विवेक रंजन अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती है। इस फिल्म की प्रधानमंत्री, दर्शकों, अक्षय कुमार, कंगना रनोट समेत कई हस्तियों ने जमकर तारीफ की है। फिल्म देखकर दर्शकों के रोने वाले वीडियो वायरल हो रहे हैं, टिकट खिड़की पर भीड़ लग रही है। सोशल मीडिया पर फिल्म की जबरदस्त प्रशंसा हो रही हैं, जिसे लेकर लोगों में फिल्म के प्रति उत्सुकता बढ़ती जा रही है।
बीते 25 फरवरी को आलिया भट्ट-अजय देवगन स्टारर ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ रिलीज हुई थी। बड़े बैनर और स्टार कास्ट के चलते इसे 3600 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया। तब इसका कलेक्शन पहले दिन 10 करोड़ के आसपास रहा और पहले वीकेंड का कलेक्शन 39 करोड़ के करीब था। वहीं ‘द कश्मीर फाइल्स’ को इतनी कम स्क्रीन्स मिलने के बाद पहले वीकेंड में 27 करोड़ कमाई होने से इसे गंगूबाई से बड़ी हिट माना जा रहा है।
11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने देश में 3 दिन यानी फर्स्ट वीकेंड में अब तक 27.15 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है। फिल्म ने रिलीज के तीसरे दिन (रविवार) 15.10 करोड़, दूसरे दिन (शनिवार) 8.50 करोड़ और पहले दिन (शुक्रवार) 3.55 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस लिहाज से तीसरे दिन फिल्म के बिजनेस में 325.35% यानी 23.6 करोड़ रुपए की ग्रोथ हुई है। यह फिल्म 70-100 करोड़ का लाइफटाइम नेट कलेक्शन कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो इसमें चौंकने वाली बात नहीं होगी, क्योंकि यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी है।
फिल्म और इसकी टीम को हर तरफ से मिल रही सराहना पर अनुपम खेर ने पोस्ट शेयर कर लिखा, ‘जब एयरपोर्ट पर आपको 12-15 लोग बोलें- ‘आपकी ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखी। सॉरी, हमें पता ही नहीं था कि कश्मीरी पंडितों के साथ ये सब हुआ था।’ और फिर सिक्योरिटी ऑफिसर कहे-खेर साहब! आपकी फिल्म ने दहला दिया!’ तो इसका मतलब है हमारी फिल्म लोगों के दिलों तक जा रही है। झकझोर रही है! जय हो।’
इस फिल्म में अनुपम खेर के अलावा मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, पुनीत इस्सर, मृणाल कुलकर्णी समेत कई कलाकार लीड रोल में हैं। ‘द कश्मीर फाइल्स’ में कश्मीरी पंडितों की उस वक्त की कहानी को दिखाया गया है जब 90 के दशक में उन्हें अपने ही राज्य से निकाल दिया गया था। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply