Wednesday , November 30 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / रुद्रप्रयाग: भारी बारिश से 17 लिंक मार्ग हुए ठप, आफत में फंसे ग्रामीण  

रुद्रप्रयाग: भारी बारिश से 17 लिंक मार्ग हुए ठप, आफत में फंसे ग्रामीण  

रुद्रप्रयाग। लगातार मूसलाधार बारिश के चलते जिले के 17 लिंक मोटर मार्ग मलबा आने से ठप हो गये हैं। इन क्षेत्रों के ग्रामीणों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट चुका है और लोगों को मीलों का सफर पैदल तय करना पड़ रहा है।
बसुकेदार तहसील के अंतर्गत छेनागाड़-बक्सीर मार्ग छह दिनों से बंद पड़ा है। खिर्सू-खेड़ाखाल-काण्डई-खांखरा, मयाली-गुप्तकाशी, कांडई-कमोल्डी-मोल्काखाल, सिंराई-नन्दवाड़-भटवाड़ी, छेनागाड़-बक्सीर, उत्यासू-मल्यासू मार्ग बंद पड़े हुए हैं। जबकि मक्कू-पल्द्वाड़ी-परकंडी-भीरी, गुप्तकाशी-कालीमठ- कोटमा-जाल- चैमासी, कमसाल- जगोठ -गणेशनगर, विजयनगर-पठालीधार मोटरमार्ग पर जगह-जगह मलबा आने से मार्ग बंद हैं।
इनके अलावा सणगू-सारी, रैंतोली-जसोली-नगरासू-पाबौ, बावई- चैकी-बरसिल, टेमरिया-बरम्वाड़ी, भौंसाल- कुंड- दानकोट मार्ग और मुसाढुंग-पाली व कंडारा-धौला-कन्यास मार्ग बंद हैं. इन मोटरमार्गों को खोलने का कार्य लगातार जारी है।
जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि बारिश के कारण लिंक मार्गों पर भूस्खलन हो रहा है। ऐसी स्थिति में संबंधित विभागों की ओर से जेसीबी मशीन भेजकर मार्ग को खोलने के प्रयास किये जा रहे हैं। कुछ लिंक मार्गों पर ज्यादा भूधंसाव के चलते कार्य करने में दिक्कत हो रही हैं। हालांकि विभाग की मशीनें रात-दिन कार्य में जुटी हुई हैं और मार्ग को खोलने का कार्य किया जा रहा है।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply