Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के विरोध में उतरे किसान, दिखाये काले झंडे

उत्तराखंड : भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के विरोध में उतरे किसान, दिखाये काले झंडे

  • गुरसेवक सिंह किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष ने कहा,  सांसद से यह पूछने आये हैं कि कब दोगुनी होगी किसानों की आय

रुद्रपुर। आज बुधवार को भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा जब यहां शहर में पहुंची तो उसके विरोध में किसान काले झंडे लेकर सड़कों पर उतर आए। यहां ग्रीन पार्क के पास किसानों और पुलिस से नोक-झोंक हुई। जिसके बाद करीब 25 किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
इस मौके पर गुरसेवक सिंह किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष ने कहा कि सांसद अजय भट्ट ने किसानों ने आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था। किसान यहां यह पूछने आये हैं कि वादा कब पूरा होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के दबाव में गिरफ्तार किया जा रहा है। पुलिस प्रशासन को जानकारी मिली थी कि क्षेत्र के कुछ किसान केंद्रीय राज्यमंत्री का विरोध करने की तैयारी में है। इसके चलते जिले के सभी थानों की फोर्स के साथ ही आईआरबी, एसपी क्राइम मिथलेस कुमार, एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार आदि अधिकारी कार्यक्रम स्थल सुभाष चौक पर तैनात रहे। मौके पर एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर भी पहुंच गए। उन्होंने पूरी व्यवस्था का जायजा लेकर पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देश दिए।
बीते मंगलवार को भी अजय भट्ट के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की सूचना पर किसान हाथों में काले झंडे लेकर नारेबाजी करते हुए कार्यक्रम की स्थल की ओर बढ़े तो पुलिस कर्मियों ने किसानों को आगे बढ़ने से रोक दिया था। पुलिस ने कुछ किसानों को गिरफ्तार किया और कुछ किसानों को समझा बुझाकर वापस भेज दिया। विरोध प्रदर्शन करने वालों में सुखवीर भुल्लर, सुरजीत ढिल्लो, गुरमीत सिंह, हिमांशु, आफताब, जितेंद्र, सुरजीत सिंह, दीप सिंह आदि शामिल थे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply