Saturday , May 4 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / …तो उत्तराखंड में 10 फीसद से अधिक संक्रमण दर वाले जिलों में लगेगा लॉकडाउन!

…तो उत्तराखंड में 10 फीसद से अधिक संक्रमण दर वाले जिलों में लगेगा लॉकडाउन!

  • लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री और मंत्रियों के बीच आज बुधवार को होगी बातचीत

देहरादून। प्रदेश सरकार आज बुधवार को लॉकडाउन पर फैसला ले सकती है। कई मंत्री अब खुले रूप से इसकी हिमायत भी कर रहे हैं। इन मंत्रियों की ओर से आज बुधवार को मुख्यमंत्री से बात की जाएगी।
मोदी सरकार ने पूरे राज्य में लॉकडाउन की पैरवी तो नहीं की, लेकिन कहा है कि वह 10 फीसद से अधिक संक्रमण दर वाले जिलों में लॉकडाउन पर विचार कर सकते हैं। देवभूमि के अधिकतर जिलों में संक्रमण दर 10 फीसद से अधिक ही है। कोविड कर्फ्यू के बाद भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार अब सख्त फैसला ले सकती है।
दूसरी ओर प्रदेश के कुछ मंत्री अब लॉकडाउन के पक्ष में खुलकर बोल रहे हैं। वन मंत्री हरक सिंह का कहना है कि प्रदेश में हालात सुधर नहीं रहे हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अब सख्त कदम उठाए जाने चाहिए। हरक सिंह का समर्थन कई और मंत्री भी कर रहे हैं। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के मुताबिक आज बुधवार को इस मामले को लेकर बैठक बुलाई गई है। बैठक में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और अन्य मंत्री भी शामिल होंगे। प्रदेश की स्थिति को देखते हुए फैसला किया जाएगा।
कोरोना संक्रमण के मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं और इसी हिसाब से स्वास्थ्य विभाग पर दबाव भी बढ़ता जा रहा है। सरकार की परेशानी यह है कि संक्रमण बढ़ने के कारण इंतजाम करना भी मुश्किल होता जा रहा है। पिछली कैबिनेट से पहले भी मंत्रियों की और से लॉकडाउन की पैरवी की गई थी। मुख्यमंत्री ने उस समय कोविड कर्फ्यू पर भरोसा जताया था।
उधर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी सरकार से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्त कदम उठाने की मांग की है। हरीश ने कहा कि अब कोरोना की तीसरी लहर की बात की जा रही है। यह और भी खतरनाक साबित हो सकती है। सरकार को कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सख्त से सख्त कदम उठाने चाहिए।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply