Tuesday , September 10 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: आपदा प्रभावित क्षेत्र में गदेरे में बहा स्वास्थ्यकर्मी, घंटों बाद शव बरामद

उत्तराखंड: आपदा प्रभावित क्षेत्र में गदेरे में बहा स्वास्थ्यकर्मी, घंटों बाद शव बरामद

टिहरी। उत्तराखंड में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। टिहरी जिले में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। रुक-रुक कर हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर बह रहे हैं। शुक्रवार को टिहरी में स्वास्थ्य विभाग का एक कर्मचारी गदेरे में बह गया। कर्मचारी घनसाली विधानसभा के गेंवाली बूढ़ाकेदार क्षेत्र में आई आपदा के बाद दवाइयां बांटकर वापस लौट रहा था। तभी उफनते नाले को पार करते समय वह बह गया। घंटों की मशक्कत के बाद स्वास्थ्यकर्मी का शव बरामद किया गया।

बता दें कि भारी बारिश से घनसाली विधानसभा के तहसील बालगंगा के अंतर्गत आने वाले ग्राम गेंवाली बूढ़ाकेदार में बादल फटने की घटना घटित हुई। आपदा की जानकारी मिलते ही थाना घनसाली पुलिस, एसडीआरएफ, प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और आपदा प्रबंधन की टीमें मौके पर पहुंची और राहत-बचाव कार्यों में जुट गईं। आपदा प्रभावित क्षेत्र में राहत और बचाव कार्य के दौरान, स्वास्थ्य विभाग के वार्ड बॉय बृजमोहन (55) तेज बहाव वाले गदेरे को पार करते समय बह गया। वार्ड बॉय को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए गए, लेकिन उसे नहीं बचाया जा सका। आज शनिवार सुबह दोबारा एसडीआरएफ और पुलिस ने सर्चिंग आपरेशन शुरू किया था। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे घटना स्थल से कुछ दूरी पर पानी के बीच खाई में स्वास्थ्यकर्मी का शव बरामद किया गया।

नायब तहसीलदार बिरम सिंह पंवार ने बताया कि घटनास्थल पर ही उनका पंचनामा और पोस्टमार्टम किया गया। बृजमोहन शामिल सैला गांव का रहने वाला था और संविदा में खवाड़ा उप स्वास्थ्य केंद्र में वार्ड बॉय पद पर तैनात था।

About team HNI

Check Also

हरिद्वार: ब्रह्मलीन स्वामी पायलट बाबा के उत्तराधिकारी की घोषणा, जापान की शिष्या संभालेंगी पदभार

हरिद्वार। पंचदशनाम जूना अखाड़ा के वरिष्ठ महामंडलेश्वर ब्रह्मलीन महायोगी पायलट बाबा के उत्तराधिकारी की आज …