Saturday , December 10 2022
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / उत्तराखंड: आज इन पांच जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना !

उत्तराखंड: आज इन पांच जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना !

देहरादून। उत्तराखंड में ठंड का आगाज हो गया है। प्रदेश के पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में ठंड पड़नी शुरू हो गयी है। जबकि उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है। उत्तराखंड मौसम विभाग ने आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की से हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई है।
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के 3500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बर्फबारी होने की संभावना है। इसके अलावा शेष पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश व बर्फबारी की संभावना है। प्रदेश ने मैदानी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।
वहीं बदरीनाथ धाम, यमुनोत्री धाम सहित आसपास की चोटियों पर भी बर्फबारी हुई है तो निचले हिस्से यमुना घाटी में बूंदाबांदी जारी है। इसके साथ ही हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है जिससे मौसम में ठंडक आ गई है। मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं गहरे बादल छाये रहने से अधिकतम तापमान में पांच से छह डिग्री सेल्सियस की कमी आने का अनुमान है।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply