Wednesday , May 8 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: आरटीओ अधिकारी को 4000 रुपये रिश्वत लेते विजिलेंस ने किया गिरफ्तार…

उत्तराखंड: आरटीओ अधिकारी को 4000 रुपये रिश्वत लेते विजिलेंस ने किया गिरफ्तार…

नैनीताल। उत्तराखंड विजिलेंस की टीम घूसखोर सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। विजिलेंस की टीम ने हल्द्वानी के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी गाड़ी की आरसी बनाने के बदले में 4000 की घूस मांग रहा था। विजिलेंस की टीम को शिकायत मिली थी कि उसने थाना हल्द्वानी से नीलामी में मोटर साइकिल ली थी। गाड़ी की आरसी कागजातों को ट्रांसफर करने के लिए आरटीओ कार्यालय रूद्रपुर के प्रशासनिक अधिकारी भाष्करानन्द जोशी द्वारा उस से चार हजार रूपए मांगे गए थे। शिकायतकर्ता ने कहा कि वो रिश्वत नहीं देना चाहता है इसलिए इस मामले में कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

शिकायत मिलने पर सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी ने गोपनीय जांच की। जिस पर टीम ने प्रथम दृष्टया शिकायत को सही पाया। जिसके बाद विजिलेंस ने ट्रैप टीम का गठन किया। विजिलेंस टीम ने प्रशासनिक अधिकारी भाष्करानन्द जोशी पुत्र भैरव दत्त जोशी निवासी-फैज-3 डहरिया मुखानी, हल्द्वानी को चार हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस आरोपी के पूछताछ कर रही है। इस मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। निदेशक सतर्कता डॉ वी मुरूगेशन ने ट्रैप टीम को नगद इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: गंगा में डूबे युवक का शव बरामद, आठ लोगों का ग्रुप आया था घूमने

ऋषिकेश। लक्ष्मण झूला क्षेत्र के मस्तराम घाट में डूबे युवक का एसडीआरएफ ने शव बरामद …

Leave a Reply