Monday , May 13 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पिंडर घाटी : आज खुले स्कूल, लेकिन कक्षाओं में कम ही पहुंचे छात्र छ़ात्रायें

पिंडर घाटी : आज खुले स्कूल, लेकिन कक्षाओं में कम ही पहुंचे छात्र छ़ात्रायें

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

आज सोमवार से उत्तराखंड में 10वीं एवं 12वीं कक्षाओं के छात्र छात्राओं के पठन पाठन का कार्य शुरू हुआ, लेकिन पहले दिन पिंडर घाटी में छात्र छात्राओं की संख्या काफी कम रही।
आज सोमवार को पिंडर घाटी के सभी इंटर कालेजों एवं हाईस्कूल के भवनों के ताले खोले गए। इस दौरान पहले दिन 10वीं एवं 12वीं की कक्षाओं में काफी कम संख्या में छात्र-छात्राएं स्कूल, कालेज पहुंचे। पहले दिन थराली के आदर्श इंटर कालेज में जहां हाईस्कूल में कुल 45 छात्रों के सापेक्ष 28 ही छात्र उपस्थित हुए, वहीं इंटर में कला संकाय में 24 छात्रों में से केवल 2 छात्र ही विद्यालय पहुंचे और विज्ञान संकाय में 22 छात्रों में से एक भी छात्र विद्यालय नहीं पहुंचा।
इसी तरह जीजीआईसी थराली में 10वीं में 44 छात्राओं में से 24 और इंटर में 48 छात्राओं में से मात्र 12 ही छात्राएं उपस्थित हुईं। इसी तरह थराली तहसील के काखडा विद्यालय में दसवीं कक्षा में 19 छात्रों में से 10 बच्चे उपस्थित रहे। राजकीय इंटर कॉलेज तलवाड़ी में 10वीं में 43 छात्र-छात्राओं में से 23, 12वीं में विज्ञान वर्ग में 22 में से 19 ओर कला वर्ग में 22 में से 5 ही छात्र-छात्राएं ही उपस्थित रहे।
जीजीआईसी थराली की प्रधानाचार्या रेखा बड़थ्वाल एवं राइंका थराली के प्रभारी प्रधानाचार्य माहेश्वर पिमोली ने बताया कि आज सोमवार से कालेज की 10वीं व 12वीं में पढ़ाई की सूचना छात्रों व उनके अभिभावकों को दे दी गई थी। उसके बाद भी उपस्थित कम होने के पीछे कोरोना का भय हैं। उन्होंने छात्र संख्या के जल्द बढ़ने की आशा व्यक्त की है। उधर देवाल ब्लाक में भी पहले दिन छात्रों की संख्या काफी कम रही। हाटकल्याणी के जिपं सदस्य कृष्णा बिष्ट ने बताया कि राइंका मंदोली में 10वीं व 12वीं में पहले दिन 75 फीसद ही छात्र-छात्राएं मौजूद हुए। छात्रों का एन्टिजन टेस्ट के बाद ही कक्षाओं में प्रवेश कराया गया।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: गंगा में डूबे युवक का शव बरामद, आठ लोगों का ग्रुप आया था घूमने

ऋषिकेश। लक्ष्मण झूला क्षेत्र के मस्तराम घाट में डूबे युवक का एसडीआरएफ ने शव बरामद …

Leave a Reply