Sunday , January 16 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / बर्फ से ढकी पहाड़ों की रानी, उमड़ी पर्यटकों की भीड़

बर्फ से ढकी पहाड़ों की रानी, उमड़ी पर्यटकों की भीड़

मसूरी। पहाड़ों की रानी बर्फ की सफेद चादर से ढक गई है। पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं और बर्फबारी का खूब मजा ले रहे हैं। वहीं बर्फबारी की सूचना मिलते ही पर्यटकों ने मसूरी की ओर रुक कर रहे हैं। शनिवार को उत्तराखंड में सुबह से मौसम खराब बना हुआ है। मसूरी और देहरादून सहित राज्य के अधिकतर इलाकों में या तो बारिश हो रही है या फिर बादल छाए हुए हैं।

वहीं चारधाम सहित राज्य की ऊंची चोटियां भी बर्फ से ढक गईं हैं। राज्य में कड़ाके सर्दी पड़ रही है। इसी क्रम में शनिवार को मसूरी के लालटिब्बा और बुराशखंडा में खूब बर्फ गिरी है। यहां पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी है। काफी दिनों से बर्फबारी देखने के लिए देश के विभिन्न राज्यों से यहां पर्यटक पहुंच रहे थे। जिनकी मुराद शनिवार को पूरी हो गई। पर्यटक यहां सेल्फी लेते दिखाई दिए।
मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को इसी तरह मौसम बने रहने की संभावना जताई है।

मौसम में आए इस बदलाव से राज्य में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है।मसूरी के पहाड़ों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। बर्फबारी की सूचना लगने पर कई पर्यटक और स्थानीय लोग लालटिब्बा पहुंचे और बर्फबारी का लुत्फ उठाया। वहीं बर्फबारी से सेब के काश्तकारों के चेहरे खिल गए हैं। क्षेत्र में सीजन का दूसरा हिमपात होने से लोगों में खुशी की लहर है। निवासी दीपेन्द्र बिष्ट ने कहा कि हिमपात से भले ही ठंड बढ़ गई है, लेकिन खेती और सेब के बगीचों के लिए बर्फबारी लाभदायक है।लालटिब्बा एक सुंदर पर्यटक स्थल है। बर्फबारी के बाद क्षेत्र में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है। इससे स्थानीय लोगों को भी लाभ मिलेगा।वहीं बर्फबारी से तापमान में भारी गिरावट से क्षेत्र में शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है।

About team HNI

Check Also

रामदेव और बालकृष्ण के गले में फंसी ‘कोरोनिल’!

हवाई दावा योग गुरु और आचार्य ने कोरोनिल से कोरोना खत्म होने का किया था …

Leave a Reply