Tuesday , August 9 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून : फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 4 युवतियों सहित 6 लोग हिरासत में

देहरादून : फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 4 युवतियों सहित 6 लोग हिरासत में

देहरादून। आज बुधवार को एसटीएफ ने शिमला बाईपास रोड से संचालित होने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर पर्दाफाश किया है। एसटीएफ की छापेमारी जारी है और खबर लिखे जाने तक 4 युवतियों सहित 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री योजना सहित मोबाइल टावर लगाने जैसे लोक लुभावनी योजनाओं का झांसा देकर ठगी करने वाला फर्जी कॉल सेंटर मुख्य रूप से दिल्ली के लोगों द्वारा संचालित किया जा रहा था। लोगों को लोक लुभावनी योजनाओं के जाल में फंसाकर संचालित होने वाला यह कॉल सेंटर थाना पटेल नगर क्षेत्र के अंतर्गत गनेशपुर इलाके से चलाया जा रहा था।
बताया जा रहा है कि लोगों के फोन डाटा एकत्र कर कॉल सेंटर के लोग अपने झांसे में फंसाकर आर्थिक धोखाधड़ी करते थे। फिलहाल मौके पर साइबर और एसटीएफ की टीम जांच पड़ताल की कार्रवाई कर रही है। वहीं इससे पहले 21 जुलाई को उत्तराखंड एसटीएफ ने एक अंतरराष्ट्रीय साइबर गिरोह का पर्दाफाश किया था। उस मामले में एसटीएफ ने 14 लोगों को हिरासत में लिया। जांच और पूछताछ के बाद इनमें से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि बाकी 11 के खिलाफ सबूत जुटाए जा रहे हैं। 7 लोगों को वांटेड किया गया है, जिनकी तलाश जारी है। एसटीएफ की उस छापेमारी में कॉल सेंटर से एक करोड़ 26 लाख कैश भी बरामद किया गया था।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड : भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

देवप्रयाग में पंत गांव के पास बदरीनाथ हाईवे का 50 मीटर हिस्सा धंसा और विकासनगर …

Leave a Reply