Thursday , June 13 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : दवा दुकान की आड़ में दो भाई चला रहे थे नशे का कारोबार, गिरफ्तार

उत्तराखंड : दवा दुकान की आड़ में दो भाई चला रहे थे नशे का कारोबार, गिरफ्तार

देहरादून। राजधानी दून में नशे के कैप्सूल सप्लाई कर नौजवानों की जिंदगी खतरे में डालने वाले मेडिकल स्टोर संचालक दो भाइयों को थाना प्रेमनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों से 66 हजार प्रतिबंधित कैप्सूल और टैबलेट बरामद किए गए हैं।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह वर्ष 2013 से यह कार्य कर रहे हैं। उनके पास लाइसेंस भी नहीं है। कई युवक इन कैप्सूल व टैबलेट का उपयोग नशे के लिए करते हैं, इसलिए वह इन्हें महंगे दाम पर बेचते हैं। उनकी सुद्धोवाला चौक पर ही वंश मेडिकल स्टोर व आयुष मेडिकल स्टोर के नाम से दो दुकानें हैं।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि एक गोली के जरूरत के हिसाब से 100 रुपये तक वसूले जाते थे। इसी तरह कैप्सूल को भी मोटे मुनाफे पर बेचते थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ फिलहाल एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। लेकिन, आगे इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद इनकी संपत्तियां जब्त करने के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी जाएगी। इनके अन्य साथियों और संबंधों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। बताया जा रहा है कि इनके साथ कुछ और लोग भी मिले हो सकते हैं।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply