Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : पांच जून को होगी भारी से बहुत भारी बारिश!

उत्तराखंड : पांच जून को होगी भारी से बहुत भारी बारिश!

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

  • कुमाऊं और गढ़वाल के कई इलाकों में हो सकती है बारिश, मैदानी क्षेत्रों में चलेगी तेज रफ्तार हवा
  • उत्तराखंड में 21 जून के आसपास दस्तक दे सकता है मानसून, सामान्य से ज्यादा होगी बारिश

देहरादून। उत्तराखंड के कई इलाकों में पांच जून को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। वहीं मैदानी क्षेत्रों में तेज रफ्तार हवा चल सकती है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार चार जून को कई जगह बारिश हो सकती है। पहाड़ी इलाकों में तेज गरज और चमक के साथ ओले भी गिर सकते हैं। वहीं मैदानी क्षेत्रों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। दूसरी ओर पांच जून को प्रदेश के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।
मैदानी क्षेत्रों में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झक्कड़ चल सकता है। छह जून को भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि होने के आसार हैं। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले कुछ दिन ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाये रहने का अनुमान है। अगले दो दिन तापमान में इजाफा हो सकता है। मौसम केंद्र के अनुसार, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है। वहीं, राजधानी दून में भी हल्के बादल छाये रह सकते हैं। कुछ हिस्सों में गरज वाले बादल और हल्की बारिश हो सकती है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply