Wednesday , July 10 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / युवाओं के हाथों में अब नशा नहीं भविष्य संवारने को होंगी किताबें, उत्तराखंड पुलिस ने खोली लाइब्रेरी

युवाओं के हाथों में अब नशा नहीं भविष्य संवारने को होंगी किताबें, उत्तराखंड पुलिस ने खोली लाइब्रेरी

पिथौरागढ़। युवाओं के हाथों में अब नशा नहीं बल्कि भविष्य संवारने को किताबें होंगी। जिससे लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके। इसी को देखते हुए पुलिस ने युवाओं के लिए लाइब्रेरी तैयार की है। जहां मिलने वाले पुस्तकों से युवा अपने भविष्य को संवार सकेंगे।

एसपी पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया कि युवाओं के भविष्य को देखते हुए पुलिस द्वारा नई पहल शुरू की है। उन्होंने युवाओं के लिए एक पुस्तकालय खोला है। इस पुस्तकालय में युवाओं को निःशुल्क प्रतियोगी किताबें के अलावा फ्री नेटवर्क वाई-फाई ,मैगजीन आदि सुविधाएं मिलेंगी, साथ ही समय-समय पर पुलिस अधिकारियों का मार्गदर्शन भी युवाओं को मिलेगा। एसएसपी ने बताया कि लाइब्रेरी पुलिस लाइन में तैयार की गई है। जिसका विधिवत उद्घाटन के बाद युवाओं के लिए पुस्तकालय खोल दिया गया है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि युवाओं को ध्यान में रखते हुए पुस्तकालय खोला गया, ताकि यहा युवा अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सके। उन्होंने बताया कि वर्तमान में पुस्तकालय में प्रतियोगी किताबों के साथ ही अन्य 557 पुस्तकें मौजूद हैं। इसके अलावा दो से तीन दिन में 250 से अधिक पुस्तकें और पुस्तकालय में रखी जाएगी। इसके अलावा एसपी, सीओ और अन्य अधिकारी युवाओं को करियर काउंसलिंग कर उनका मार्गदर्शन करेंगे।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply