Friday , September 20 2019
Breaking News
Home / देश / 212 विधायकों के साथ चुनाव आयोग में साइकिल पर अपनी दावेदारी ठोकेंगे अखिलेश

212 विधायकों के साथ चुनाव आयोग में साइकिल पर अपनी दावेदारी ठोकेंगे अखिलेश

उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ सपा  में जारी संग्राम को ख़त्म करने के लिए भरपूर कोशिश जारी है। इसी बीच रामगोपाल यादव ने अपने एक बयान से सुलह के लिए की जा रही कोशिशों को गहरा आघात पहुंचाया है। दरअसल, रामगोपाल ने एक बार फिर अपने बयान में साइकिल चुनाव चिह्न के लिए अखिलेश की दावेदारी को मजबूत करार दिया है।

रामगोपाल यादव ने दावा किया है कि 229 में से 212 विधायक अखिलेश यादव के साथ हैं। उनके मुताबिक, 68 में से 56 एमएलसी और कुल 24 में से 15 सांसद अखिलेश गुट के साथ हैं और यही दावा वह चुनाव आयोग में दायर करेंगे।

रामगोपाल यादव कहा कि असली समाजवादी पार्टी वही है जो अखिलेश यादव के साथ है, हम चुनाव जीतकर अखिलेश के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे। उन्होंने दावा किया कि साइकिल चुनाव चिन्ह अखिलेश गुट को ही मिलना चाहिए।

वहीं समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर दावा ठोंकने के लिए अखिलेश गुट ने एक बार फिर चुनाव आयोग की ओर रुख किया है। गुट जल्द ही आयोग से मुलाक़ात कर साइकिल के लिए अखिलेश की दावेदारी के लिए दावा करेगी। जिसमें वह अपने समर्थन के सभी विधायक, सांसद और एमएलसी की लिस्ट सौंपेगा।

बताया जा रहा है कि यह मुलाकात शुक्रवार शाम 3 से 4 बजे तक हो सकती है। अखिलेश गुट ने इच्छा जताई है है कि वह मुलायम गुट से पहले ही सभी दस्तावेज चुनाव आयोग के समक्ष पेश कर दें, जिसके कारण दूसरा गुट अपना मजबूत दावा पेश न कर पाए। साथ ही अखिलेश गुट ने बैंकों को भी सूचना दी है कि अखिलेश यादव और मुलायम सिंह के दस्तखत से ही बैंक से राशि निकाली जाए।

loading...

About team HNI

Check Also

Indian Army में भर्ती होने का सुनहरा मौका

भारतीय सेना ने SSC in Army Dental Corps पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *