Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / चर्चा में / अब फिल्मों में काम करेगी देश की मशहूर IPS

अब फिल्मों में काम करेगी देश की मशहूर IPS

2010 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। खाकी वर्दी पहनने के बाद जिसके नाम से अपराधी खौफ खाते हैं, वो अब अपनी ब्यूटी के चलते जल्द ही सिल्वर स्क्रीन पर नजर आने वाली हैं।हम बात कर रहे हैं आईपीएस सिमाला प्रसाद की जिनकी फिल्म अलीफ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और फिल्म 3 फरवरी को रिलीज होने जा रही है।

आईएएस अधिकारी और सांसद डा. भागीरथ प्रसाद व साहित्यकार मेहरून्निसा परवेज की बेटी सीमाला प्रसाद खुद भी आईपीएस अधिकारी हैं। इंदौर में सीएसपी विजय नगर और एएसपी ईस्ट के पद पर कार्य कर चुकी सिमाला जल्द ही बॉलीवुड फिल्म अलिफ में मुख्य किरादार में नजर आएंगी।

फिल्म में उनका किरदार एक ऐसे बच्चे की बहन का है जो मदरसे में पढ़ता है और डॉक्टर बनना चाहता है। बच्चे को जब स्कूल पढऩे के लिए भेजा जाता है तो कट्टरपंथी इसका विरोध करते हैं। इस फैसले से उस लड़के की बहन पर भी असर पड़ता है।’
ऐसे आया रोल का ऑफर

डायरेक्टर जैगम इमाम अपनी फिल्म अलिफ की कास्टिंग कर रहे थे। इस दौरान दिल्ली में एक कार्यक्रम में उनकी मुलाकात सिमाला से हुई। सिमाला की सादगी और खूबसूरती देखकर जैगाम ने उनसे मिलने का समय मांगा। फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाने के बाद उन्होंने तत्काल सिमाला को रोल के लिए ऑफर किया।
 
क्यों लिया फिल्म में अभिनय का फैसला
सिमाला के अनुसार ‘स्कूल और कॉलेज के दौरान उन्होंने कई नाटकों में काम किया था। इसलिए अभिनय की समझ उनमें पहले से थी। उन्हें लगा कि लोगों में अवेयरनेस लाने के लिए फिल्म में काम करना चाहिए। इसलिए वे मना नहीं कर पाई। हालांकि फिल्म अलिफ मदरसा और मॉडर्न एजुकेशन के बीच की कहानी है। और इस फिल्म में उन्होंने जो किरदार निभाया है व पूरी फिल्म में जो परिवेश दिखाया गया है उसे रियल जिंदगी में न तो उनहोंने कभी देखा और न ही ऐसा कुछ पढऩे और सुनने को मिला।
इसलिए किरदार को ठीक से समझाने के लिए डायरेक्टर ने फिल्म के परिवेश की तरह रहने वाली कई मुस्लिम युवतियों से मिलवाया। फिल्म को ऑस्ट्रेलिया में इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ क्विंसलैंड में बतौर वर्ल्ड प्रीमियर प्रदर्शित किया जा चुका है। इसके साथ ही फिल्म बाइस्कोप ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट स्क्रीन प्ले और बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट के अवॉर्ड भी जीत चुकी है।’
loading...

About team HNI

Check Also

bjp

गुजरात में भाजपा करोड़ों रुपए में खरीद रही है विधायक

कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों की खरीद-फरोख्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Traffic Bot