Thursday , October 1 2020
Breaking News
Home / विदेश / उत्तर कोरिया ने दिखाई ट्रंप को आंखें, किया बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण

उत्तर कोरिया ने दिखाई ट्रंप को आंखें, किया बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण

उत्तर कोरिया ने रविवार को अपने पूर्वी जल क्षेत्र में बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। माना जा रहा है कि यह मध्यम दूरी का बैलिस्टिक मिसाइल था। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने बताया कि मध्यम दूरी के मुसुदन बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण स्थानीय समयानुसार सुबह 7.55 बजे उत्तर कोरिया के नॉर्थ प्योंगयांग प्रांत में बंघयोन के नजदीक किया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, जेसीएस ने बताया कि मिसाइल ने लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय की, जिसके बाद यह उत्तर कोरिया के पूर्वी तट के जल क्षेत्र में जा गिरा।

यह उत्तर कोरिया का साल 2017 में पहला बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण है। साथ ही उत्तर कोरिया ने अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 20 जनवरी को शपथ लेने के बाद भी पहला परीक्षण किया है।

दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि उत्तर कोरिया द्वारा किया गया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का उल्लंघन है, जो उत्तर कोरिया को किसी भी बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण के लिए प्रतिबंधित करता है।

सेना के अनुसार, उत्तर कोरिया ने यह परीक्षण अपनी परमाणु व मिसाइल क्षमताओं के प्रदर्शन के लिए किया है। साथ ही वह ट्रंप प्रशासन के कड़े रुख के खिलाफ भी इस तरह के परीक्षण के जरिये सशस्त्र विरोध दर्शाना चाहता था।

loading...

About team HNI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Traffic Bot