Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / मोदी ने दी नोटबंदी के यज्ञ में भारत के किसानों की आहुति : राहुल गांधी

मोदी ने दी नोटबंदी के यज्ञ में भारत के किसानों की आहुति : राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि इस यज्ञ में बलि देने वाले देश के लोगों के सवालों का जवाब देना चाहिए। गांधी ने केन्द्र एवं राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिना किसी प्रबंधन के अचानक की गई नोटबंदी से देश को बनाने के लिए ईमानदारी से सेवा करने वाली आमजनता की बलि ली जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के बार-बार नियम बदलकर बेनामी सम्पतियों के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब तो दे दिया लेकिन सहारा ग्रुप के 40 करोड़ एवं बिड़ला से लिए 25 करोड़ रुपए के बारे में कोई जवाब नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि इसका जवाब देश की सवा सौ करोड़ जनता मांग रही है जिसका जवाब देना ही पड़ेगा।
गांधी ने नकली नोट, कालाधन और कैशलेस आदि मुद्दों को उठाते हुए कहा कि यह व्यवस्था देश की एक प्रतिशत अमीर जनता के हितों के लिए ही है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी की 99 प्रतिशत जनता को जानकारी नहीं थी लेकिन एक प्रतिशत अमीरों को यह जानकारी एक माह पूर्व ही मिल गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल, बिहार, उड़ीसा आदि स्थानों पर भाजपा द्वारा जमा कराए गए छह लाख करोड़ रुपये इसका ज्वंलत उदाहरण है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply