Friday , February 23 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / राजधानी दून में पैर पसारने लगा इन्फ्लुएंजा, दो दिन में 10 मरीज मिलने से मचा हड़कंप…

राजधानी दून में पैर पसारने लगा इन्फ्लुएंजा, दो दिन में 10 मरीज मिलने से मचा हड़कंप…

देहरादून। देश में कोरोना एक बार फिर टेंशन बन रहा है, तो वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड में इन्फ्लुएंजा के बढ़ते मामले टेंशन दे रहे हैं। राजधानी दून में इन्फ्लुएंजा वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। दो दिन में इन्फ्लुएंजा के 10 मरीज मिले हैं।

बता दें कि बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रदेश में सर्दी, खांसी और बुखार के मरीजों की कोविड और इन्फ्लुएंजा की जांच करवाई जा रही है। राजधानी देहरादून में सभी संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके साथ ही इन्फ्लुएंजा वायरस के चार नए मरीज मिले हैं। जिसमें से एक बुजुर्ग और तीन वयस्क हैं। देहरादून में रोजाना इन्फ्लुएंजा के मरीज ज्यादा संख्या में मिल रहे हैं। पिछले दो दिन में देहरादून में 10 मरीज मिल चुके हैं। दो दिनों में 10 मरीज सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

जानकारी के मुताबिक इन्फ्लुएंजा के चार मरीज मिले हैं। जिसमें से एक मरीज कैलाश अस्पताल, एक मरीज इंदिरेश अस्पताल और दो मरीज दून अस्पताल में भर्ती हैं। बता दें कि इन सभी मरीजों की स्वास्थ्य विभाग ने इन्फ्लुएंजा-ए पॉजिटिव होने की जानकारी दी है। हालांकि मरीजों की एच-1 एन-1 रिपोर्ट पॉजिटिव के बारे में नहीं बताया गया है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply