Friday , May 17 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / लव जिहादियों को चौराहे पर दें फांसी : अखाड़ा परिषद

लव जिहादियों को चौराहे पर दें फांसी : अखाड़ा परिषद

भड़के साधु संत

  • अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने योगी को दिया समर्थन
  • महंत बोले, अब समय आ गया है, लव जिहादियों का हो ‘राम नाम सत्य’
  • लव जिहादियों को ऐसा दंड दिया जाए कि याद रखें उनकी पीढ़ियां : गिरि

प्रयागराज। यूपी में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान का साधु-संतों की संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने भी समर्थन किया है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि अब समय आ गया है कि लव जिहादियों ‘राम नाम सत्य’ हो जाना चाहिए और उन्हें ऐसा दंड मिलना चाहिए कि उनकी आने वाली पीढ़ियां भी उसे याद रखें।
नरेंद्र गिरि ने कहा कि लव जिहाद के विषय को बेहद गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि यह अपराध की श्रेणी में आता है। संत समाज के साथ ही साथ पूरा हिंदू समाज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग करता है कि लव जिहाद को रोकने के लिए जल्द कठोर कानून बनाया जाए और हिंदू बहन-बेटियों का जीवन बर्बाद होने से बचाया जाये।
गिरी ने कहा कि लव जिहाद में कुछ मुस्लिम युवक तिलक लगाकर, हाथ में कलावा पहनकर और रुद्राक्ष की माला पहनकर हिंदू बहन-बेटियों को अपने प्रेम के जाल में फंसाते हैं और फिर उनसे शादी कर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव डालते हैं। इस वजह से हिंदू बहन-बेटियों का जीवन बर्बाद हो जाता है और उनमें से कई लोगों की हत्या भी कर दी जाती है या उन्हें छोड़ दिया जाता है। यह एक जघन्य अपराध है।
महंत ने कहा कि लव‌ जिहादियों को बीच चौराहे पर जनता के बीच फांसी पर लटका देना चाहिए। नरेंद्र गिरि ने कहा कि लव जिहाद की बढ़ रही घटनाओं के पीछे कहीं न कहीं एक संगठित गिरोह काम कर रहा है। इसमें मुस्लिम धर्मगुरु और मौलाना भी शामिल होते हैं। उन्होंने कहा कि लव जिहादियों का संगठित गिरोह है और निश्चित तौर पर इन्हें फंडिंग भी की जाती है इसलिए लव जेहादियों पर रोक लगाने के लिए पहले इनकी फंडिंग को रोकना जरूरी है। गिरि ने कहा कि षड्यंत्र के तहत हिंदू समाज को बदनाम करने की साजिश चल रही है। पिछले 15-20 सालों में सरकारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया, जिससे लव जिहादियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है।
महंत नरेंद्र गिरि ने हिंदू बहन बेटियों से भी अपील की है कि वे लव जिहादियों के झांसे में कतई न आएं। लड़कियां अपने माता-पिता द्वारा चुने हुए जीवन साथी से ही विवाह करें। यदि उनका किसी से प्रेम है तो उसके बारे में भी पूरी जानकारी कर लें और परिवार से विचार-विमर्श के बाद ही शादी जैसा अहम फैसला लें।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply