Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / किसान प्रदर्शनकारियों पर भड़का हाई कोर्ट, कहा- तलवार लेकर शांतिपूर्वक प्रोटेस्ट कौन करता है…

किसान प्रदर्शनकारियों पर भड़का हाई कोर्ट, कहा- तलवार लेकर शांतिपूर्वक प्रोटेस्ट कौन करता है…

चंडीगढ़। किसान आंदोलन को लेकर गुरुवार को पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में बड़ी सुनवाई हुई है। इस सुनवाई में हाई कोर्ट ने किसान प्रदर्शनकारियों पर काफी सख्त टिप्पणियां की हैं। कोर्ट ने प्रदर्शनकारियों से कहा है कि आप लोग निर्दोष और बच्चों को आगे कर रहे हो जो कि काफी शर्मनाक है। बता दें कि कुछ दिनों पहले पंजाब के हजारों किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया था। हालांकि, उन्हें हरियाणा के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर ही रोक दिया गया। बॉर्डर पर किसानों और सुरक्षाबलों के बीच कई बार हिंसक झड़पें भी देखी गईं।

पंजाब-हरियाणा सरकार पर भी सवाल:- किसान आंदोलन को लेकर पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में हुई सुनवाई में कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा की सरकारों पर भी सवाल उठाया। हाई कोर्ट ने कहा कि इस पूरे मामले में दोनों ही राज्य अपनी जिम्मेदारी सही तरीके से निभाने में नाकाम रही हैं। सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट को प्रोटेस्ट करते हुए कई फोटो दिखाए। इसके बाद कोर्ट ने किसानों पर काफी सख्त टिप्पणियां की।

किसान आंदोलन पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार द्वारा पेश की गई प्रदर्शन की तस्वीरें देखीं। फोटो देखने के बाद हाई कोर्ट ने सख्त तेवर अपना लिए और किसान प्रदर्शनकारियों से कहा कि बड़े शर्म की बात है आप लोग बच्चों को आगे कर रहे हैं। कोर्ट ने पूछा कि आप लोग कैसे माता पिता हैं? कोर्ट ने बार-बार इसे शर्मनाक बताया।

आप कोई जंग करने जा रहे हैं:- पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट किसान प्रदर्शनकारियों पर सख्त होते हुए कहा कि बच्चों की आड़ में प्रदर्शन और वो भी हथियारों के साथ। हाईकोर्ट ने प्रदर्शनकारियों को कहा कि हथियारों के साथ आप वहां कोई जंग करने जा रहे हैं? यह पंजाब का कल्चर नहीं है। कोर्ट ने कहा कि आप लोग निर्दोष लोगों को आगे कर रहे हो, ये काफी शर्मनाक है । हाई कोर्ट ने सख्त होते हुए किसान प्रदर्शनकारियों से कहा कि आप लोगों को यहां खड़े होने तक का अधिकार नहीं है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply