Sunday , May 19 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / देश में कोरोना के केस एक करोड़ के पार, लेकिन इस कोने में सब कुछ सामान्य!

देश में कोरोना के केस एक करोड़ के पार, लेकिन इस कोने में सब कुछ सामान्य!

इसे कहते है चौकसी

  • आज तक लक्षद्वीप समूह में कोरोना का एक केस सामने नहीं आया
  • सामान्य जीवनयापन कर रहे हैं लोग, रोज स्कूल जा रहे बच्चे

कोच्चि। भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने सब कुछ बदलकर रख दिया। अब देश में संक्रमितों की संख्या एक करोड़ के आंकड़े को पार कर चुकी है, लेकिन देश में अभी भी एक कोना ऐसा है, जहां कोरोना का नामोनिशान तक नहीं है। यहां बात हो रही है लक्षद्वीप समूह की, जहां लोग पूरी तरह से सामान्य जीवनयापन कर रहे हैं।
गौरतलब है कि लक्षदीप में अभी तक कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। यहां लोगों के मास्क पहनने या फिर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की कोई भी बाध्यता नहीं है। लक्षद्वीप समूह के सभी द्वीपों पर शादियों और त्योहार से लेकर अंतिम संस्कार तक में बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं। और तो और स्टूडेंट्स भी स्कूल में जाकर ही पढ़ाई कर रहे हैं।
यहां के प्रशासन का कहना है कि समय से बरते गए ऐहतियात और क्वारंटीन की बेहतरीन व्यवस्था से ही लक्षद्वीप अभी तक कोरोना फ्री जोन बना हुआ है। यहां रहने वालों को ही एक से दूसरे द्वीप और कोच्चि तक जाने की इजाजत है, वह भी इमर्जेंसी होने पर। देश के मुख्य हिस्से के लोगों को यहां यात्रा की इजाजत नहीं है। यहां आने वाले हर शख्स की जांच की गई।
स्थानीय सांसद मोहम्मद फैजल ने बताया, ‘कम से कम पांच द्वीप समूहों में हमारे पास टेस्टिंग की सुविधा है। कोरोना का लक्षण दिखने पर किसी की भी टेस्टिंग हो सकती है। मुझे गर्व है कि पूरे भारत में केवल यहीं पर स्कूल खुले हुए हैं। ऐहतियात के तौर पर बच्चों को मास्क पहनने और सैनिटाइजर का यूज करने को कहा जा रहा है। इसके अलावा जनजीवन पूरी तरह सामान्य है।’

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply