Friday , December 4 2020
Breaking News
Home / चर्चा में / बाहुबली फिल्म के बाद अब बाहुबली गेम ने बनाया रिकॉर्ड

बाहुबली फिल्म के बाद अब बाहुबली गेम ने बनाया रिकॉर्ड

बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का परचम लहराने वाली एसएस राजामौली की ऐतिहासिक फिल्म ‘बाहुबली’ से प्रेरित ‘बाहुबली द गेम’ को 28 मई को फिल्म के दूसरे भाग बाहुबली-2 के रिलीज होने के बाद से 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है.
कई खिलाड़ियों वाले इस रणनीतिक गेम को बेंगलुरु स्थित मूनफ्रॉग लैब ने फिल्म ‘बाहुबली’ की ग्राफिक कंपनी आर्का मीडिया वर्क्‍स और ग्राफिक इंडिया की सहायता से तैयार किया है.

यह गेम सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला गेम बन गया है और भारत में 10वां सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला एप है. गेम अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में मात्र 24 एमबी के छोटे साइज में ही उपलब्ध है या फिर यह प्लेयर के फोन के ऊपर निर्भर करता है.

फिल्म ‘बाहुबली’ में काम करने वाले और ‘फार्मविले’ गेम के निर्माता मार्क स्केग्स और आदित्य चारी ने भी इस गेम के निर्माण में योगदान दिया है.
उधर, ‘बाहुबली 2’ मूवी ने मात्र नौ दिनों में एक हजार करोड़ रुपए कमाई करने का आंकड़ा पार कर लिया है. ‘बाहुबली 2’ ने भारत में 800 करोड़ से ज्यादा की कमाई की तो वहीं विदेश में फिल्म ने लगभग 200 करोड़ की कमाई की. फिल्म के हाउसफुल शोज को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म 1500 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर सकती है.

आपको बता दें कि ये फिल्म वर्ल्डवाइड करीब 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है और ये फिल्म मूल रूप से तेलुगू में बनी है और हिंदी सहित 6 भाषाओं में रिलीज हुई है. इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबत्ती, अनुष्का शेट्टी, राम्या कृष्णन, नासिर और सत्यराज मुख्य भूमिका में हैं.

loading...

About team HNI

Check Also

bjp

बिहार के बाद अब तमिलनाडु में तख्तापलट की तैयारी में भाजपा

बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के साथ गठबंधन करने के बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Traffic Bot