Monday , June 14 2021
Breaking News
Home / अपराध / छात्रा हत्याकांड : परिजनों ने कहा, दोषियों का हो एनकाउंटर

छात्रा हत्याकांड : परिजनों ने कहा, दोषियों का हो एनकाउंटर

  • दिनदहाड़े बीच सड़क पर की थी हत्या
  • कॉलेज के सामने अपहरण करने मेें नाकाम होने पर बीकॉम फाइनल ईयर की निकिता को गोली मारी
  • छात्रा के पिता का दावा- हत्या के आरोपी की मां उनकी बेटी पर डालती थी धर्म परिवर्तन का दबाव
  • परिजनों का आरोप, अगर उनकी बेटी समुदाय विशेष की होती तो उसे मिल जाता इंसाफ
  • परिजनों का आरोप, आरोपी लड़की का धर्म परिवर्तन कराना चाहता था, असफल होने पर की हत्या
  • मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपी तौसीफ और रेहान को किया गिरफ्तार

फरीदाबाद। बल्लभगढ़ में कॉलेज से निकल रही छात्रा की सोमवार को सरेआम हत्या कर दी गई थी। छात्रा की हत्या से गुस्साए परिजन आज मंगलवार को धरने पर बैठ गए हैं और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। छात्रा के परिजनों और रिश्तेदारों ने आज मंगलवार को दोपहर बल्लभगढ़ में दिल्ली-मथुरा नैशनल हाइवे पर जाम भी लगा दिया। उनका आरोप है कि आरोपी युवक छात्रा निकिता पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाल रहा था।
छात्रा के एक रिश्तेदार हाकिम सिंह ने बताया, ‘वह लड़की पर बार-बार मुस्लिम बनने के लिए दबाव डाल रहा था। तीन साल पहले भी उसने वारदात की थी लेकिन तब हमने पंच फैसले से मामला निपटा लिया था। अब लड़के ने फिर लड़की को फोन किया कि मुसलमान बन जा हम शादी कर लेंगे। लड़की ने इनकार कर दिया तो अपहरण की कोशिश की गई। अपहरण में नाकाम रहने पर गोली मारकर हत्या कर दी। प्रशासन से हमारी मांग है कि एसआईटी गठित कर मामले की जांच कराई जाए और फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई कराई जाए।’
परिजनों की मांग है कि आरोपियों का एनकाउंटर कर उनकी बेटी को न्याय दिलाया जाए। उनका कहना है कि जब वीडियो में सब साफ है कि आरोपी ने ही हत्या की है तो उसे तुरंत सजा क्यों नहीं दी जा रही। हम न्याय के लिए 15 साल तक इंतजार नहीं कर सकते।
बल्लभगढ़ की पूर्व विधायक शारदा राठौर मौके पर पहुंची और परिजनों से मुलाकात की। उनके साथ ही एडीसी भी वहां पहुंचे हैं। कैबिनेट मंत्री के पहुंचते ही लगे मुर्दाबाद के नारे हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के आते ही  प्रदर्शनकारियों ने मुर्दाबाद के नारे लगाए और अपनी नाराजगी जाहिर की। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि बल्लभगढ़ में छात्रा की हत्या में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

पुलिस ने दूसरे फरार आरोपी रेहान को भी गिरफ्तार कर लिया है। वहीं जांच के लिए एसआईटी का गठन भी कर दिया गया है। रेहान की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें बनाई गई थीं जिसने गिरफ्तारी की है। प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली-मथुरा हाईवे जाम कर दिया है। इसके साथ ही परिजनों की मांग है कि इस मामलेे की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो और जल्द से जल्ज इंसाफ मिले।
निकिता के पिता का दावा है कि आरोपी की मां पिछले दो साल से बेटी पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रही थी। वह निकिता को फोन कर-करके उसे धर्म परिवर्तन के लिए कहती थी, जिससे बेटी काफी परेशान होती थी। परिजनों के चक्का जाम करने के बाद फरीदाबाद के हार्डवेयर रोड पर और एनआईटी-1 में लंबा जाम लग गया है। निकिता के कॉलेज से छात्रों के आने से प्ररदर्शनकारियों की भीड़ में इजाफा हो गया है। यह सभी जुलूस के रूप में हाईवे की तरफ बढ़ रहे हैं। इस बीच विभिन्न संगठनों केे कार्यकर्ता भी प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं।
राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने निकिता हत्याकांड का स्वतः संज्ञान लेते हुए हरियाणा के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने दूसरे आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी इस मामले पर ट्वीट कर आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग की है। उन्होंने लिखा, कैसी लचर कानून व्यवस्था है जहां दिनदहाड़े एक लड़की को मार दिया जाता है। इतनी हिम्मत कहां से आ रही है इन जानवरों में? हरियाणा सरकार से अपील करती हूं कि इस दरिंदे को कड़ी से कड़ी सजा दिलाएं। निकिता हत्याकांड में मुख्य आरोपी तौसीफ को पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच की टीम पुलिस कमिश्नर के कार्यालय लेकर पहुंची है। आरोपी को वारदात के कुछ ही घंटों बाद नूंह से गिरफ्तार किया गया था। वहीं एक आरोपी जो कार चला रहा था, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
निकिता के परिजनों का कहना है कि अगर हमारी बेटी दूसरे समुदाय की होती तो यहां तुरंत सभी प्रशासनिक अधिकारी जुट जाते और हमारी बच्ची को न्याय मिल जाता। लेकिन हमारी बच्ची उस समुदाय से नहीं है इसलिए कोई सुध नहीं ले रहा। निकिता के भाई प्रवीण का कहना है कि हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द हमारी बहन को न्याय मिले। दोषियों को फांसी हो या उनका एनकाउंटर किया जाए। आखिर पुलिस किस बात का इंतजार कर रही है जब सीसीटीवी में सबकुछ साफ दिखाई दे रहा है।
निकिता के लिए न्याय की मांग कर रहे लोगों ने प्रदर्शनस्थल के पास समुदाय विशेष के शख्स की एक चिकन की दुकान में तोड़फोड़ कर दी, जिसके बाद दुकान का मालिक शटर गिराकर वहां से चला गया। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दुकान के पास से खदेड़ा।

loading...

About team HNI

Check Also

शाबाश! निहारिका 1000 सैल्यूट

कोरोना संक्रमित ससुर को पीठ पर उठाकर दो किमी अस्पताल ले गईअपनों को कंधा न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *