Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / खेल / विराट ने छोड़ी तीनों फॉर्मेट की कप्तानी तो बीसीसीआई ने कहा…!

विराट ने छोड़ी तीनों फॉर्मेट की कप्तानी तो बीसीसीआई ने कहा…!

  • वो सबसे महान कप्तानों में से एक, कभी-कभार पैदा होते हैं ऐसे खिलाड़ी

नई दिल्ली। आज रविवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा फैसला करते हुए तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी है। आज टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद बीसीसीआई ने उनका शुक्रिया अदा किया है। बोर्ड ने कहा कि विराट सबसे महान कप्तानों में से एक हैं। ऐसे क्रिकेटर कभी-कभार पैदा होते हैं। यह उनका व्यक्तिगत निर्णय था और बोर्ड इसका सम्मान करता है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ये भी कहा- हर अच्छी चीज का अंत होता है।
गांगुली ने भी विराट को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘मैं व्यक्तिगत रूप से विराट को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में उनके अपार योगदान के लिए धन्यवाद देता हूं। उनकी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने खेल के सभी प्रारूपों में तेजी से प्रगति की। उनका निर्णय व्यक्तिगत है और बीसीसीआई इसका बहुत सम्मान करता है। वह इस टीम के एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य बने रहेंगे और एक नए कप्तान के नेतृत्व में बल्ले से अपने योगदान के साथ इस टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। हर अच्छी चीज का अंत होता है और यह बहुत अच्छा रहा है।’
बीसीसीआई की सीनियर सलेक्शन कमेटी ने रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाने की घोषणा की थी। विराट वनडे की कप्तानी नहीं छोड़ना चाहते थे। इस पर गांगुली ने कहा कि बोर्ड ने उनसे सितंबर में ही कहा था कि अगर वे टी20 की कप्तानी छोड़ेंगे तो वनडे में उन्हें कप्तान बनाए रख पाना मुश्किल होगा। इसलिए वे टी-20 में कप्तान बने रहें। गांगुली के मुताबिक, विराट ने ऐसा करने से मना कर दिया और फिर बीसीसीआई के पास विराट से वनडे कप्तानी लेने के अलावा कोई चारा नहीं रह गया था। बकौल गांगुली व्हाइट बॉल क्रिकेट में दो कप्तान नहीं हो सकते हैं।
इसके बाद विराट ने बड़ा धमाका करते हुए यह कह दिया था कि उन्हें टी-20 की कप्तानी छोड़ने से किसी ने नहीं रोका, बल्कि बीसीसीआई उनके इस फैसले से खुश था। विराट ने यह भी कहा था कि साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा से महज 90 मिनट पहले उन्हें बताया गया कि वह अब वनडे टीम के कप्तान नहीं हैं। इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को हार मिलने के बाद कोहली ने टेस्ट टीम की भी कप्तानी छोड़ दी है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply