Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / भयानक हादसा : हाईवे पर पहाड़ी से चलती रोडवेज पर गिरीं चट्टानें, 40 यात्री दबे

भयानक हादसा : हाईवे पर पहाड़ी से चलती रोडवेज पर गिरीं चट्टानें, 40 यात्री दबे

शिमला/किन्नौर। हिमाचल के किन्नौर जिले के निगुलसेरी नेशनल हाईवे-5 पर चील जंगल के पास चलती बस पर चट्टानें गिरने की घटना सामने आई है। इस हादसे में एचआरटीसी बस की चपेट में आने की सूचना है। सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर रवाना हो गई है। बस में 40 यात्री सवार थे।
बताया जा रहा है कि किन्नौर जिले में मूरंग हरिद्वार रूट की यह बस है। अभी तक प्रशासन की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है। चट्टानें गिरने से कई वाहन मलबे में दब गए हैं। एचआरटीसी बस और अन्य वाहनों में 40 लोग सवार थे।

गौरतलब है कि 25 जुलाई को भी किन्नौर जिले के बटसेरी में सांगला-छितकुल मार्ग पर पहाड़ी से दरकी चट्टानों की चपेट में एक पर्यटक वाहन आ गया था। हादसे में टेंपो ट्रैवलर में सवार नौ पर्यटकों की मौत हो गई थी। हादसा इतना भयानक था कि वाहन को चट्टानों ने हवा में ही उड़ा दिया था और 600 मीटर नीचे बास्पा नदी के किनारे दूसरी सड़क पर जा गिरा था। सभी पर्यटक दिल्ली से ट्रैवल एजेंसी के वाहन में किन्नौर घूमने आए थे। पहाड़ी से गिरे बड़े पत्थर से बटसेरी स्थित बास्पा नदी पर बना 120 मीटर लंबा लोहे का पुल भी पलक झपकते ही धराशायी हो गया था।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply