Saturday , February 17 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / चमोली : आवासीय मकान टूटने से सात लोग मलबे में दबे, दो की मौत

चमोली : आवासीय मकान टूटने से सात लोग मलबे में दबे, दो की मौत

जोशीमठ (चमोली)। प्रदेश के कई जिलों में रुक-रूककर हो रही बारिश ने तबाही मचाई हुई है। बारिश के चलते आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जोशीमठ विकासखंड के हेलंग में एक आवासीय मकान ढह गया है। जिसमें 7 लोग दब गए। कोतवाली जोशीमठ ने बताया कि हेलंग में चल रहे क्रशर प्लांट के पास एक मकान पर मलबा आ गया। मलबा आने के चलते मकान क्षतिग्रस्त हो गया था। मलबे की चपेट में 7 लोग आ गए थे। घटना की सूचना पाकर एसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हुई और रेस्क्यू शुरू किया।

रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद सातों लोगो को बाहर निकाला। बताया जा रहा है घटना के दौरान एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि एक व्यक्ति ने अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में दम तोड़ दिया। पांच लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। बता दें अस्पताल में भर्ती दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिसके चलते दोनों घायलों को बुधवार सुबह हेली एंबुलेंस से हायर सेंटर रेफर किया गया है। जबकि तीन अन्य घायलों का सीएचसी जोशीमठ में उपचार चल रहा है।

दूसरी तरफ रुद्रप्रयाग में द्वितीय केदार मद्महेश्वर पैदल मार्ग से लेकर मंदिर तक फंसे 250 श्रद्धालुओं में से 120 श्रद्धालुओं को रेस्क्यू किया गया है। ऊखीमठ एसडीएम जितेंद्र वर्मा ने बताया कि मूसलाधार बारिश से मद्महेश्वर पैदल मार्ग पर बणतोली के पास पैदल पुल बह गया था। अन्य लोगों को भी जल्द रेस्क्यू कर दिया जाएगा।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply