Tuesday , April 9 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: कांग्रेस ने की कार्यवाहक DGP को हटाने की मांग, चुनाव आयोग को भेजा शिकायती पत्र

उत्तराखंड: कांग्रेस ने की कार्यवाहक DGP को हटाने की मांग, चुनाव आयोग को भेजा शिकायती पत्र

देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस ने राज्य के कार्यवाहक डीजीपी अभिनव कुमार को तत्काल हटाने की मांग की है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को शिकायती पत्र भेजा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि डीजीपी का पद संभालने से पहले अभिनव कुमार सीएम धामी के प्रमुख सचिव रहे हैं और सत्ताधारी पार्टी यानी बीजेपी के साथ उनकी नजदीकी है। ऐसे में उनके डीजीपी रहते हुए राज्य में निष्पक्ष चुनाव नहीं कराया जा सकता है।

पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसोनी का कहना है कि सिर्फ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा को ही नहीं, बल्कि समूचे विपक्ष को यह आशंका है कि प्रदेश के कार्यवाहक डीजीपी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के निकटवर्ती हैं, और उनकी कैबिनेट के व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान डीजीपी उत्तर प्रदेश कैडर के हैं। ऐसे में विपक्ष को आशंका है कि चुनाव के नतीजे प्रभावित हो सकते हैं। गरिमा का कहना है कि इसी को लेकर माहरा ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त और भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर उन्हें पद से हटाये जाने का अनुरोध किया है।

यहाँ भी पढ़े: Lok Sabha Election: उत्तराखंड बीजेपी के प्रत्याशियों की नामांकन की तारीख हुई घोषित

बता दें कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की घोषणा के महज दो दिन बाद ही 6 राज्यों के गृह सचिवो ( उत्तराखंड, गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और हिमाचल प्रदेश ) को हटा दिया था।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply