Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / सीएस ने ली ​जिलाधिकारियों की बैठक

सीएस ने ली ​जिलाधिकारियों की बैठक

  • हेल्थ केयर वर्कर्स का डाटा अपडेट करने के दिए निर्देश

देहरादून। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने सभी जनपदों के जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 वैक्सीन से संबंधित टास्क फोर्स की बैठक ली। मुख्य सचिव ने जनपदों को सभी सरकारी एवं गैर सरकारी हेल्थ केयर वर्कर्स का डाटा अपडेट करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को कोविड वैक्सीन सेल बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी एवं गैर सरकारी हेल्थ केयर वर्कर्स का डाटाबेस 28 अक्टूबर तक तैयार कर लिया जाए।
मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि इसके लिए सभी जनपद डिस्ट्रिक्ट लेवल टास्क फोर्स की बैठक शीघ्र आयोजित कर ली जाए। उन्होंने कहा कि डाटा वैलिडेशन का कार्य अवश्य करवा लिया जाए। मुख्य सचिव ने जनपद स्तर में सीडीओ अथवा एडीएम रैंक के उच्चाधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाने के भी निर्देश दिए। डाटा कलेक्शन के कार्य समय से पूर्ण करने के लिए सभी जनपद अधिक से अधिक स्टाफ को शामिल करते हुए निर्धारित समय पर पूर्ण किया जाए।
नेगी ने कहा कि सभी जनपद कोविड-19 की रोकथाम के लिए लगातार प्रचार प्रसार करते हुए आमजन को जागरूक करने के लिए लगातार प्रयास जारी रखें। उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन होने के कारण बाजारों में विशेष तैयारियां की जानी चाहिए। इसके लिए इंडस्ट्रीज, ट्रेडर्स आदि से बात की गयी है। त्योहारी सीजन को देखते हुए जनपद स्तर पर कोविड से बचाव के लिए विशेष प्रयास कर लिए जाएं।
इस अवसर पर सचिव आर मीनाक्षी सुन्दरम, महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ. अमिता उप्रेती, मिशन निदेशक सोनिका, निदेशक एन एच एम डॉ सरोज नैथानी, सीएमओ देहरादून डॉ अनूप डिमरी आदि उपस्थित थे।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply