Friday , June 21 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हल्द्वानी मामले में सीएम धामी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक, दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के दिये गये आदेश…

हल्द्वानी मामले में सीएम धामी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक, दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के दिये गये आदेश…

हल्द्वानी। बनभूलपुरा में अवैध मदरसा औऱ मस्जिद गिराने गई नगर निगम की टीम पर पथराव के बाद शुरु हुई हिंसा आसपास के कई इलाकों में फैल गई है। दंगाइयों ने बनभूलपुरा थाना फूंक दिया है। इसके बाद देहरादून में सीएम धामी ने इस मामले में उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किय गए हैं।

हल्द्वानी में कर्फ्यू लगाया गया

बलवा भड़कने के बाद बनभूलपुरा और आसपास के इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हालात को काबू में करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल आसपास के जिलों से मंगाया गया है। तनाव ग्रस्त इलाकों में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

सीएम ने ली बैठक, सख्ती से निपटने के आदेश

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में इस मामले में राज्य के आला अफसरों के साथ बैठक की है। हल्दानी मामले में सीएम ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ पुलिस एवं इंटेलिजेंस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की है। सीएम ने पुलिस अधिकारियों को अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। वहीं दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए गए हैं। सीएम ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

मदरसा तोड़ने पहुंची थी टीम

दरअसल बनभूलपुरा इलाके में मालिक का बगीचा में बनी एक अवैध मस्जिद और मदरसो को तोड़ने के लिए नगर निगम की टीम पहुंची थी। इसी दौरान भीड़ ने इसका विरोध शुरु कर दिया। हालांकि पुलिस फोर्स ने सख्ती दिखाते हुए नगर निगम की टीम को भीतर कर दिया लेकिन इसके बाद हालात बिगड़ गए। पथराव तेज हो गया और पुलिस को भी पीछे हटना पड़ा। इसकी बाद भड़की हिंसा ने बनभूलपुरा थाना फूंक दिया।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply