Wednesday , June 26 2024
Breaking News
Home / अपराध / देहरादून: IPL मैचों में जमकर हो रही थी लाखों की सट्टेबाजी, ऐसे लगा रहे थे ऑनलाइन सट्टा

देहरादून: IPL मैचों में जमकर हो रही थी लाखों की सट्टेबाजी, ऐसे लगा रहे थे ऑनलाइन सट्टा

देहरादून। थाना राजपुर पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा लगवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। बता दें ये गिरोह दुबई से संचालित हो रहा था। पुलिस ने राजपुर क्षेत्र के अंतर्गत ब्रहामणवाला में स्थित एक फ्लैट से आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा लगाते हुए नौ आरोपियों को दबोचा है।

एसएसपी देहरादून ने जानकारी देते हुए बताया की पुलिस को वर्तमान में चल रहे ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले अर्न्तराष्ट्रीय गिरोह की गोपनीय सूचना मिली थी। जिसके बाद थाना राजपुर में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों ने राजपुर क्षेत्र अंर्तगत ब्रहामण वाला गांव में पुरूकुल रोड के किनारे स्थित एक फ्लैट में दबिश दी, तभी आईपीएल मैचों में ऑनलाइन सट्टा लगा रहे सिराज मेमन निवासी छत्तीसगढ़, सौरभ निवासी जिला चिलवाड़ा, विवेक अधिकारी निवासी छत्तीसगढ़, लोकेश गुप्ता निवासी मध्य प्रदेश,सोनू कुमार निवासी बिहार, मोनू निवासी छत्तीसगढ़, विकास कुमार निवासी मुजफ्फरपुर बिहार,शिवम निवासी रायपुर छत्तीसगढ़ और शत्रुघन कुमार निवासी मुजफ्फरपुर बिहार को गिरफ्तार किया गया है।

दुबई से किया जा रहा था संचालित:- आरोपियों के पास से आनलाईन सट्टा लगाने में इस्तेमाल किए जा रहे कुल 8 लैपटॉप, 50 मोबाइल फोनबरामद किए गए। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ऑनलाइन सट्टे का पूरा नेटवर्क दुबई से शुभम नाम के व्यक्ति द्वारा संचालित किया जाता है। देहरादून में सट्टे का काम सिराज द्वारा देखा जाता है।

करोड़ों का हुआ था लेनदेन:- आरोपी मोबाईल से ऑनलाइन सट्टा खिलवाते थे। आनलाईन सट्टे की साइटों की आईडी और लिंक शुभम मोबाइल से उपलब्ध करता था। सट्टे की सारी धनराशि ऑनलाईन गूगल पे के माध्यम से ली जाती है। बता दें अभी तक आरोपियों ने पूरे मैच में एक करोड का क्लैक्शन किया था। पुलिस ने बताया एक महीने में आरोपियों के खातों में लगभग 20 करोड़ रुपए के ट्राजेक्शन की जानकारी मिली थी।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply