Monday , August 2 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / …रंगदारी वसूलने में ‘पर्वतजन’ फिर सुर्खियों में!

…रंगदारी वसूलने में ‘पर्वतजन’ फिर सुर्खियों में!

देहरादून। बीती 10 जनवरी एहसान मसूद पुत्र मसूद अहमद निवासी ने दो तथाकथित पत्रकारों के खिलाफ रंगदारी वसूलने का प्रयास करने के आरोप में थाना डालनवाला में तहरीर दी है। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
तहरीर में कहा गया है कि उन्होंने लगभग पांच वर्ष पूर्व खेवटदारों से बजरिया बैनामा एक संपत्ति एकता एवेन्यू लेन नंबर1, कैनाल रोड देहरादून में खरीदी थी। संपत्ति का इंद्राज नगर निगम देहरादून के अभिलेखों के साथ-साथ राजस्व अभिलेखों में भी विधिवत संपन्न हो चुका है तथा उक्त भूमि का गृह कर भी नगर निगम देहरादून में जमा करा दिया गया है। प्रार्थी गण अपनी उक्त भूमि पर चारदीवारी का निर्माण करा रहे थे तो मौके पर एक पोर्टल पर्वतजन के पत्रकार होने का दावा कर रहे दो लोग वहां पहुंचे और वे अपने नाम विजय रावत व राजेश बहुगुणा बता रहे थे। इन तथाकथित पत्रकारों ने उनकी संपत्ति को विवादित बनाने की धमकी दी। जब उन्होंने उन्हें ऐसा न करने का आग्रह किया तो उक्त पत्रकारों ने अनुचित तरीके से पैसों की मांग रखी और पैसे ना देने पर अपने पोर्टल व अखबार में प्रार्थी के खिलाफ खबर चलाकर दुष्प्रचार करने की धमकी दी।
इसके अतिरिक्त उक्त पत्रकारों द्वारा प्रार्थी की संपत्ति में घुसकर उक्त भूमि की वीडियोग्राफी की गई और  वह 27 दिसंबर को सोशल मीडिया पेज पर जमीन को बदनाम करने व प्रार्थी को नुकसान पहुंचाने की नियत से खबर प्रसारित कर दी। इस तहरीर के आधार पर चौकी नालापानी थाना डालनवाला में उक्त तथाकथित दोनों पत्रकार विजय रावत व राजेश बहुगुणा के विरुद्ध अंतर्गत धारा 384 का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

About team HNI

Check Also

दून विवि में हुई अंबेडकर चेयर की स्थापना

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम में किया प्रतिभाग देहरादून। आज शुक्रवार को राज्यपाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *