Thursday , June 20 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून: फूड डिलीवरी के लिए बाइक तेज भगवाई तो कंपनियों पर होगी कार्रवाई

देहरादून: फूड डिलीवरी के लिए बाइक तेज भगवाई तो कंपनियों पर होगी कार्रवाई

देहरादून। ऑनलाइन फूड सप्लाई कंपनियों के डिलीवरी बॉय तेज बाइक चलाकर टारगेट पूरा करने के कारण हादसे का शिकार हो रहे हैं। देहरादून में एक फूड डिलीवरी बॉय की मौत के बाद परिवहन विभाग ने कंपनियों को अल्टीमेटम दे दिया है। कहा है कंपनियों ने डिलीवरी बॉय को तेज गाड़ी चलाने को बाध्य किया और कोई हादसा होने की स्थिति में कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि 6 अक्टूबर को प्रेम नगर के पास जोमैटो कंपनी के फूड डिलीवरी बॉय (बाइक) की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। देहरादून यातायात विभाग ने घटना को गंभीरता से लेते हुए आरटीओ शैलेश तिवारी द्वारा जोमैटो, स्विगी व अन्य ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में आरटीओ शैलेश तिवारी द्वारा कंपनी प्रतिनिधियों से डिलीवरी बॉय को सुरक्षित वाहन संचालन के मद्देनजर सड़क सुरक्षा से संबंधित ट्रेनिंग कराए जाने की जानकारी दी गई. साथ ही कहा गया कि डिलीवरी बॉय के पास गाड़ी के सभी दस्तावेज और वैध लाइसेंस होना चाहिए।

आरटीओ द्वारा कंपनी प्रतिनिधियों से डिलीवरी बॉय की सूची मांगी गई है। आरटीओ प्रवर्तन ने निर्देश दिया कि सुरक्षा के मद्देनजर डिलीवरी बॉय द्वारा अनिवार्य रूप से हेलमेट पहना हो औ हेलमेट के पीछे रिफ्लेक्टर लगा होना चाहिए।

आरटीओ प्रवर्तन शैलेश तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में कई फूड कंपनी काम कर रही है। देहरादून में करीब 2000 लोग बाइक से रेस्टोरेंट और होटल से लोगों के घरों तक फूड पहुंचाने का काम कर रहे हैं। कई बार डिलीवरी बॉय की रैश ड्राइविंग और ओवर स्पीड की शिकायत मिलती है। कई बार इनपर लिमिटेड समय में सामान पहुंचाने का दबाव बनाया जाता है। जिस कारण रैश ड्राइविंग करते हैं और हादसे को न्योता देते हैं। ऐसे में उक्त कंपनी और फूड डिलीवरी बॉय के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply