Saturday , May 11 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून : ब्लैक फंगस के इंजेक्शन का स्टॉक खत्म, कब मिलेंगे- मालूम नहीं!

देहरादून : ब्लैक फंगस के इंजेक्शन का स्टॉक खत्म, कब मिलेंगे- मालूम नहीं!

देहरादून। जिले में ब्लैक फंगस इंजेक्शन का स्टॉक खत्म हो गया है। बुधवार दोपहर को ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय में इंजेक्शन खत्म हो चुके थे। इसके चलते मरीज और उनके परिजन परेशान हैं।
सरकार ने ब्लैक फंगस के इंजेक्शन उपलब्ध कराने के लिए एक कमेटी गठित की है। यह कमेटी सीएमओ कार्यालय के माध्यम से अस्पतालों को इंजेक्शन उपलब्ध कराएगी। साथ ही डॉक्टरों की सलाह के बाद ही अस्पतालों को इंजेक्शन दिए जाएंगयह भी कहा गया था कि अस्पताल मरीजों को चक्कर कटाने के बजाय खुद इंडेंट भर जरूरी फॉर्मेट में भेजें। इंजेक्शन आने पर अस्पताल या विभाग का कोई व्यक्ति ले जाएगा। इसके बावजूद एम्स ऋषिकेश और अन्य दूरदराज के अस्पतालों से भी तीमारदारों को सीएमओ दफ्तर भेजा जा रहा है।
बीते बुधवार को भी कई लोग इंजेक्शन न मिलने की वजह से मायूस लौटे थे। जबकि सीएमओ दफ्तर के अधिकारियों का कहना था कि ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज करने वाले अस्पतालों को कुछ इंजेक्शन भेजे गए हैं। अब और इंजेक्शन आने के बाद दोबारा उपलब्ध कराए जाएंगे।
विभाग से यह भी पता लगा है कि जिले के कुछेक अस्पतालों में ही गिनती के इंजेक्शन बचे हैं। ज्यादातर अस्पताल प्रबंधनों की ओर से बताया जा रहा है कि मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इंजेक्शन अपर्याप्त हैं। सीएमओ डॉ. अनूप कुमार डिमरी ने बताया कि चार दिन में 300 से ज्यादा इंजेक्शन अस्पतालों और परिजनों को दिए जा चुके हैं। बीते बुधवार को इंजेक्शन खत्म हो गए। अब जब भी इंजेक्शन आएंगे, तुरंत वितरण शुरू कर दिया जाएगा।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: गंगा में डूबे युवक का शव बरामद, आठ लोगों का ग्रुप आया था घूमने

ऋषिकेश। लक्ष्मण झूला क्षेत्र के मस्तराम घाट में डूबे युवक का एसडीआरएफ ने शव बरामद …

Leave a Reply