Wednesday , June 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून: डॉक्टर को दिखाई युवकों ने पिस्टल, बोले- इलाज करते हो या हम करें तुम्हारा इलाज, फिर जो हुआ…

देहरादून: डॉक्टर को दिखाई युवकों ने पिस्टल, बोले- इलाज करते हो या हम करें तुम्हारा इलाज, फिर जो हुआ…

देहरादून। राजधानी देहरादून का दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल किसी न किसी कारण से हमेशा चर्चा का विषय बना रहता है। अब यहां के डॉक्टरों ने ही यहां के व्यवस्थाओं की पोल खोल दी और डॉक्टर धरने पर बैठ गए हैं। डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने ये यहां आने वाले मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

दरअसल रविवार की शाम को यहां दो युवकों ने दून अस्पताल की इमरजेंसी में डॉक्टर के माथे पर पिस्तौल लगाकर धमकी दे डाली। एक युवक ने कहा कि इलाज करते हो या हम करें तुम्हारा इलाज़ करें। घबराए डॉक्टर ने शोर मचाया तो अस्पताल में मरीज और स्टाफ इकट्ठा हो गया। पीड़ित डॉक्टर का कहना है कि वे इमरजेंसी में अपने केबिन में मरीजों को देख रहे थे तभी दो व्यक्ति वहां पहुंचे। उनमें से एक की चोट लगी हुई थी। फिर डॉक्टर ने उन्हें सर्जरी में जाने को कहा लेकिन उनमें से एक व्यक्ति ने उन्हें पिस्टल दिखाकर धमकाया। अस्पताल में तैनात गार्ड ने धमकी देने वाले दो व्यक्तियों में एक को वहीं दबोच लिया। कुछ देर बाद पुलिस ने दूसरे को भी धर दबोचा।

युवकों की इस दुस्साहस भारी घटना से डॉक्टरों में रोष व्याप्त हो गया। उन्होंने कुछ देर बाद कार्य बहिष्कार की घोषणा भी कर डाली। इस दौरान करीब दो घंटे तक मरीजों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। एसएचओ शहर कोतवाली कैलाश चंद भट्ट ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। दोनों आरोपी नशे की हालत में थे।

दून अस्पताल के एमएस डॉ. अनुराग अग्रवाल ने बताया कि अस्पताल में इस तरह की घटनाएं बढ़ गई हैं। इस पर कड़ा कदम उठाया जाएगा। इसके लिए पुलिस से भी सहयोग मांगा गया है। एक पुलिसकर्मी अस्पताल में 24 घंटे रहे, ताकि किसी तरह की अनहोनी की आशंका न हो।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply