Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून : फर्जी डिग्री बेचकर लोगों को डॉक्टर बनाने वाला मास्टरमाइंड चढ़ा एसटीएफ के हत्थे

देहरादून : फर्जी डिग्री बेचकर लोगों को डॉक्टर बनाने वाला मास्टरमाइंड चढ़ा एसटीएफ के हत्थे

देहरादून। एसटीएफ ने बीएएमएस डाॅक्टरों की फर्जी डिग्री तैयार करने वाले मास्टर माइन्ड इमलाख को अजमेर से दबोच लिया। बाबा ग्रुप आफ काॅलेज का चेयरमैन इमलाख दसवीं पास है। इमलाख मुजफ्फनगर कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर भी है।एसटीएफ ने 25 वें इनामी अपराधी को गिरफ्तार किया।

उत्तराखंड एसटीएफ को आरोपी के पास से कई राज्यों की फर्जी ब्लैंक डिग्रियां और फर्जी पेपर बरामद हुए है। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी ने 100 से ज्यादा फर्जी डिग्रियां बांटी है। इनता ही नहीं आरोपी राजीव गांधी हेल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी कर्नाटका के नाम से भी फर्जी डिग्रियां दे रहा है। इसके अलावा जांच में सामने आया कि आरोपी यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के सदर थाने का हिस्ट्रीशीटर है। सदर थाने में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट और बलवे समेत कई अपराधिक मामले दर्ज है।

एसटीएफ के एसएसपी ने बताया कि जांच में आयुर्वेदिक डॉक्टर के फर्जीवाड़े में करीब 36 लोगों को चिन्हित किया गया है, जांच में सामने आया कि आयुर्वेदिक चिकित्सकों की फर्जी डिग्री राजीव गांधी हेल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी कर्नाटका के नाम से इमरान और इमलाख द्वारा तैयार की जा रही थी। इसको लेकर नेहरू कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था जिसकी जांच देहरादून एसआईटी कर रही है। वहीं इस मामले में इमलाख का नाम सामने आते ही एसटीएफ उसकी गिरफ्तारी में जुट गई थी क्योंकि लंबे वक्त से एसटीएफ को उसकी तलाश थी। आरोपी मुजफ्फरनगर का हिस्ट्रीशीटर है जिसके ऊपर धोखाधड़ी मारपीट के कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply