Saturday , May 4 2024
Breaking News
Home / अपराध / देहरादून : फर्जी IPS अधिकारी गिरफ्तार, चौकी प्रभारी पर बना रहा था दबाव, जानें पूरा मामला

देहरादून : फर्जी IPS अधिकारी गिरफ्तार, चौकी प्रभारी पर बना रहा था दबाव, जानें पूरा मामला

देहरादून। कोतवाली की पुलिस ने फर्जी आईपीएस अधिकारी को गिरफ्तार किया है। आरोपित कुल्हाल चौकी प्रभारी पर प्रतिबंधित धुली बजरी के वाहन भेजने के लिए दबाव डाल रहा था। पुलिस ने शक होने पर आरोपित को गिरफ्तार किया तो आरोपित दिल्ली में गारमेंटस व हैंडीक्राफ्ट का कारोबारी निकाला।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक विकासनगर कोतवाली क्षेत्र में उत्तराखंड-हिमाचल बॉर्डर पर कुल्हान पुलिस चौकी है। कुल्हान पुलिस चौकी के प्रभारी प्रवीण सैनी के मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन किया। उस व्यक्ति ने खुद को आईपीएस अधिकारी बताया और कहा कि पौंटा साहिब हिमाचल की ओर पांच से छह डंपर अवैध प्रतिबंधित खनन सामग्री गिट्टी और धुली बजरी भिजवाएं। चौकी प्रभारी प्रवीण सैनी को फोन करने वाले व्यक्ति पर कुछ संदेह हुआ। उन्होंने जिस नंबर से फोन आया था, उसका आईडी चेक कराई तो वो किसी और के नाम की निकली। इसी के आधार पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और मामले की जांच शुरू की। मोबाइल की लोकेशन के आधार पर पुलिस ने आरोपी को कैनाल रोड देहरादून से गिरफ्तार किया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नात तारिक अनवर पुत्र स्वर्गीय जियाउद्दीन निवासी निवासी थाना फेनारा जिला ईस्ट चंपारण बिहार बताया, जो वर्तमान में दिल्ली में रहता है। आरोपी दिल्ली में गारमेंट्स व हैंडीक्राफ्ट का कारोबार करता है। कैनाल रोड देहरादून में उसने अपनी पत्नी के नाम पर जमीन खरीद रखी है, जहां निर्माण कार्य चल रहा है।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply