Tuesday , May 7 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / डीजीपी अशोक कुमार ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारम्भ किया

डीजीपी अशोक कुमार ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारम्भ किया

देहरादून-पुलिस लाइन देहरादून में आयोजित यातायात निदेशालय की ओर से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारम्भ पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने करते हुए सीपीयू की टीम को जागरूकता के लिए हरी झंडी देकर रवाना किया। प्रदेश सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता जगाने और सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य से सड़क सुरक्षा संबंधी वीडियो क्लिप जारी किया गया।

इसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित व्यक्तियों ने अपने सुझाव और सवाल भी किए, जिनका यातायात निदेशक केवल खुराना ने जवाब दिया। उन्होंने ये भी कहा कि भविष्य में सड़क सुरक्षा सेफ्टी के लिए अवेयरनेस के लिए प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। डीआइजी खुराना ने कहा कि सड़क हादसों में पांच से 30 साल तक उम्र के युवाओं की हो रही है। उन्होंने कहा कि अब लोगों को खुद भी जागरूक होने की जरूरत है।

इससे पहले एक डेमो भी दिखाया गया, जिसमें अगर कोई वाहन चालक किसी को टक्कर मार कर भाग जाता है तो उसे कैसे अस्पताल तक पहुंचाना है। इसके अलावा यातायात पुलिस की ओर से पकड़े गए बुलेट मोटरसाइकिल के साइलेंसर और प्रेशर हॉर्न को नष्ट करके दिखाय गया। संभव रंगमंच की ओर से नुक्कड़ नाटक के जरिये कोरोना और ट्रैफिक नियमों संबंधी जागरूक किया गया।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: गंगा में नहाने उतरा बेटा डूबा, बचाने कूदे पिता भी तेज बहाव में बहे…

ऋषिकेश। मैदानी क्षेत्रों में गर्मी बढ़ने के साथ ही बड़ी संख्या में देश-विदेश के पर्यटकों …

Leave a Reply