Tuesday , September 28 2021
Breaking News
Home / चर्चा में / E.D. ने अभिनेता जैकलीन फर्नांडीज से 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गवाह के रूप में पूछताछ की

E.D. ने अभिनेता जैकलीन फर्नांडीज से 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गवाह के रूप में पूछताछ की

अभिनेता से पूछताछ कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ की जा रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में की गई थी, जो कथित तौर पर करोड़ों के रंगदारी रैकेट में आरोपी है।

E.D. ने 36 वर्षीय अभिनेत्री से दिल्ली में चार घंटे तक पूछताछ की और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत उसका बयान दर्ज किया।

E.D. ने पिछले हफ्ते उनके कुछ परिसरों पर छापा मारा था और चेन्नई में समुद्र के सामने एक बंगला, 82.5 लाख रुपये नकद और एक दर्जन से अधिक शानदार कारें जब्त की थीं।

इसने एक बयान में दावा किया था कि चंद्रशेखर एक “ज्ञात चोर” है और दिल्ली पुलिस द्वारा लगभग 200 करोड़ रुपये की कथित आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और जबरन वसूली के मामले में जांच की जा रही है।

ईडी ने कहा, “चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड है। वह 17 साल की उम्र से अपराध की दुनिया का हिस्सा रहा है। उसके खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज हैं और वर्तमान में वह रोहिणी जेल (दिल्ली पुलिस मामले में) में बंद है।”

जेल में होने के बावजूद, चंद्रशेखर ने लोगों को “धोखा देना बंद नहीं किया”।

“उन्होंने (जेल में अवैध रूप से खरीदे गए सेलफोन के साथ) तकनीक की मदद से लोगों को ठगने के लिए फर्जी कॉल किए क्योंकि कॉल किए गए पार्टी के फोन नंबर पर प्रदर्शित नंबर वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के थे।

E.D. ने दावा किया था, “इन लोगों से (जेल से) बोलते हुए, उसने एक सरकारी अधिकारी होने का दावा किया, जो लोगों को कीमत पर मदद करने की पेशकश कर रहा था।”

चंद्रशेखर को 2017 में तमिलनाडु में आर के नगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में शशिकला गुट के लिए अन्नाद्रमुक के ‘दो पत्ते’ का चुनाव चिह्न हासिल करने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने के लिए टीटीवी दिनाकरन से कथित तौर पर पैसे लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

About team HNI

Check Also

मुख्यमंत्री ने किया अन्तराष्ट्रीय सेब महोत्सव का शुभारम्भ

प्रदेश में सेब उत्पादन को बढ़ावा देने के लिये एप्पल मिशन की धनराशि दुगुनी किये …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *