• यमुनोत्री हाईवे बंद, अलकनंदा और पिंडर नदी का जलस्तर बढ़ा

देहरादून। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के चार जिलों में बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी बारिश के आसार हैं। अलर्ट के बाद शनिवार देर रात से ही दून समेत प्रदेशभर में रुक-रुककर हल्की बारिश भी हो रही है। 
मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आज रविवार को नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में अनेक स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है। रविवार सुबह से ही गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक पहाड़ी इलाकों में बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की है। 
उत्तरकाशी जिले में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। बीच-बीच में हल्की धूप खिल रही है। वहीं यमुनोत्री हाईवे देर रात ओरक्षा बैंड के पास से मलबा आने से बंद हो गया है। हाईवे पर दोनों ओर वाहन फंसे हुए हैं।
उधर कर्णप्रयाग सहित आसपास के क्षेत्रों में शनिवार रात से ही बारिश जारी है। चारों तरफ कोहरा छाया हुआ है। अलकनंदा और पिंडर नदी का जलस्तर भी बढ़ा है। ग्रामीण क्षेत्रों में पैदल रास्ते और संपर्क मार्गों पर पत्थर गिर रहे हैं। वहीं बदरीनाथ हाईवे पर भी जगह-जगह पानी और कीचड़ जमा हो गया है। इससे वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आदिबदरी, गैरसैण, नारायणबगड़, थराली देवाल लंगांसू, सिमली, नौली, बगोली, नैनीसैन, नोटी, नंदासेन आदि क्षेत्रों में भी बारिश हो रही है