Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में मिला डेल्टा प्लस AY-12 का पहला केस

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में मिला डेल्टा प्लस AY-12 का पहला केस

भारत में कोरोना के डेल्टा प्लस AY-12 वेरिएंट ने दस्तक दे दी है। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में सोमवार को इस वेरिएंट का पहला मामला सामने आया। पौड़ी गढ़वाल के एक छोटे से इलाके कोटद्वार में यह मामला सामने आया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मामले के सामने आते ही आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं और संबंधित रोगी को घर पर रहने के लिए कहा गया है। साथ ही राज्य की स्वास्थ्य विभाग की टीम को मरीज की लगातार निगरानी करने के लिए कहा गया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि मरीज के संपर्क में आए उसके संबंधियों की तलाश की जा रही है और उन्हें खुद को आइसोलेट करने के लिए कहा जा रहा है। प्रशासन ने पौड़ी गढ़वाल के एंट्री प्वाइंट पर टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। जिले में कोरोना वायरस के 15 नए केस सामने आए हैं।

पौड़ी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज शर्मा ने कहा कि मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री को खंगाला जा रहा है और उसके संपर्क में आए परिजनों व अन्य लोगों का पता लगाया जा रहा है।

वहीं जिला स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि सोमवार को रुद्रप्रयाग जिले में डेल्टा प्लस वेरिएंट का एक मामला सामने आया है, इसी के साथ डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामलों की कुल संख्या जिले में 15 हो गई है |

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply