Sunday , April 14 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : वीडियो कॉल कर ब्लैकमेल कर रहा सुंदरियों का गैंग!

उत्तराखंड : वीडियो कॉल कर ब्लैकमेल कर रहा सुंदरियों का गैंग!

  • इसके बाद आपत्तिजनक बातों की रिकॉर्डिंग वायरल करने और केस की दे रहीं धमकी

रुद्रपुर। आजकल फेसबुक मैसेंजर के जरिये लड़कियों का गैंग लोगों को जाल में फंसाकर उन्हें ब्लैकमेल करने में लगा है। फिर वीडियो कॉल के जरिये आपत्तिजनक बातों की रिकार्डिंग वायरल करने के नाम पर लोगों को ब्लैकमेल किया जाता है। इस चक्कर में कई लोग अब फंस चुके हैं। वहीं कुछ लोगों ने इसकी शिकायत साइबर सेल में की है।
पुलिस की साइबर सेल में इस बाबत रोजाना चार से पांच लोग फेसबुक मैसेंजर की शिकायतें लेकर पहुंच रहे हैं। पीड़ितों का कहना है कि उन्हें अनजान युवतियों के नाम से फ्रेंड रिकवेस्ट आई थी। रिक्वेस्ट स्वीकार करने के बाद युवतियां मैसेज करती हैं। दोस्ती करने की बात कहकर नजदीकियां बढ़ाती हैं। फेसबुक मैसेंजर पर वीडियो कॉल करती हैं और इस दौरान आपत्तिजनक बातें करती हैं। बाद में युवती उनकी वीडियो को वापस भेजकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देती है। वीडियो वायरल न करने के एवज में वह रुपयों की मांग करती है।
साइबर सेल प्रभारी हिमांशु पंत, साइबर विशेषज्ञ चंदन बिष्ट, आनंद कश्मीरा ने लोगों से अनजान लोगों की फ्रेंड रिकवेस्ट स्वीकार न करने व वीडियो कॉल करने वाली अनजान युवतियों से दूर रहने को कहा है। गौरतलब है कि इस चक्कर में कई लोग फंस चुके हैं और लोकलाज के डर से पुलिस को इस बाबत कोई सूचना नहीं दी। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply