Friday , June 21 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / Haldwani Violence: 18 नामजद समेत पांच हजार के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पांच शव बरामद…

Haldwani Violence: 18 नामजद समेत पांच हजार के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पांच शव बरामद…

हल्द्वानी। बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस ने 18 नामजद उपद्रवियों समेत पांच हजार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इलाके से पांच शव बरामद किए हैं। चार लोगों को हिरासत में लेकर सीसीटीवी फुटेज व वीडियो रिकॉर्डिंग कब्जे में ली गई है। अर्धसैनिक बल हल्द्वानी पहुंच गए हैं। उपद्रवियों की पहचान भी शुरू कर दी गई है।

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी पहुंचकर घायल पुलिसकर्मियों व पत्रकारों से मुलाकात की। उन्होंने ने कहा कि देवभूमि की फिजा खराब करने का प्रयास किया गया है। पुलिस कर्मियों, अधिकारियों को टारगेट किया गया, विशेषकर महिला पुलिस कर्मियों को मारा-पीटा गया है। धामी ने कहा कि जिन लोगों ने सरकारी संपत्ति या निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है, उन उपद्रवियों को चिह्नित कर भरपाई कराई जाएगी।

सरकारी या निजी संपत्ति के नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से इस बीच, घटनास्थल व नजदीकी इलाके से शुक्रवार को मिले पांच शवों की शिनाख्त हो गई है। इनमें फईम (26), शहनवाज (22), अनस (19) व जाहिद व प्रकाश कुमार (24) शामिल हैं। इस बीच, बनभूलपुरा में शुक्रवार को शांति रही। दोपहर में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी व डीजीपी अभिनव कुमार ने हालात का जायजा लिया। नगर निगम को पांच करोड़ के नुकसान का अनुमान है। वहीं, पुलिस को एक करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply