Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हल्द्वानी हिंसा पर सीएम धामी सख्त, बनभूलपुरा में खुली पुलिस चौकी…

हल्द्वानी हिंसा पर सीएम धामी सख्त, बनभूलपुरा में खुली पुलिस चौकी…

हल्द्वानी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणा के दूसरे ही दिन बनभूलपुरा में पुलिस चौकी बना दी गई है। इसी को बाद में थाने के रूप में तब्दील किया जाएगा। सोमवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि बनभूलपुरा के उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगी। सीएम धामी ने कहा था कि उपद्रवियों के लिए देवभूमि में कोई जगह नहीं है। आरोपितों पर ऐसी कार्रवाई की जाएगी कि वह फिर दोबारा ऐसी गलती न करें। सीएम धामी ने पुलिस को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि पुलिस अब तक दो पार्षदों समेत 37 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। 41 शस्त्रधारकों से असलहे जमा कराए गए हैं। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज किए थे। पुलिस सीसीटीवी की मदद से उपद्रवियों को गिरफ्तार कर रही है। पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य हैं। जल्द ही अन्य आरोपी भी गिरफ्त में होंगे। पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है। 

हिंसा ग्रस्त बनभूलपुरा में लोग घरों के बाहर ताला  लगाकर अंदर रहते हुए मिले। उपद्रवियों की तलाश में पुलिस   ने करीब 150 घरों में दबिश दी। इस दौरान 100 घरों में बाहर ताला लगा हुआ मिला लेकिन जब ताला तोड़कर पुलिस अंदर दाखिल हुई तो करीब 50 घरों में लोग छिपकर रहते मिले। पुलिस ने 35 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। हिंसा के दौरान गोली से घायल अधेड़ ने अस्पताल में तोड़ा दम..गफूर बस्ती निवासी मो. इसरार (50) को आठ फरवरी को उपद्रव के दौरान रात करीब आठ बजे गोली लग गई थी। इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मौत हो गई। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply