Tuesday , August 9 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हरिद्वार : कांवड़ स्पेशल ट्रेन में बम की सूचना से मचा हड़कंप, सामने आया फिर सच…

हरिद्वार : कांवड़ स्पेशल ट्रेन में बम की सूचना से मचा हड़कंप, सामने आया फिर सच…

हरिद्वार। कांवड़ स्पेशल ट्रेन में बम की सूचना से पुलिस, जीआरपी और सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया। दिल्ली से चलकर रात 2 बजे कांवड़ स्पेशल ट्रेन यात्रियों को लेकर हरिद्वार पहुंची थी। पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने आनन फानन यात्रियों को अलर्ट करते हुए स्टेशन में छानबीन की, लेकिन बम कहीं नहीं मिला। जांच में सामने आया कि सूचना फर्जी थी। 
बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति ने ट्रेन में यात्रियों से झगड़ा होने के बाद 112 नंबर पर कॉल कर बम होने की सूचना दी थी।जीआरपी ने सूचना देने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। 

जीआरपी, हरिद्वार पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली से हरिद्वार पहुंचने वाली कांवड़ स्पेशल ट्रेन से एक व्यक्ति ने कंट्रोल रूम को सूचना दी कि ट्रेन में कुछ संदिग्ध लोग हैं और इनके पास बम है। यह लोग ट्रेन में बम रख इसे उड़ाने की योजना बना रहे हैं। कंट्रोल रूम को मिली इस सूचना के बाद जीआरपी और पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। ट्रेन के पहुंचने से पहले ही जीआरपी एसएसपी ददन पाल सिंह, एएसपी अरुणा भारती, थानाध्यक्ष जीआरपी अनुज कुमार, थानाध्यक्ष आरपीएफ बम निरोधक दस्ते, डॉग स्क्वायड और दमकल वाहनों के साथ स्टेशन पहुंच गए।

इससे पहले जीआरपी ने यात्रियों को अलर्ट करते हुए स्टेशन खाली करवा दिया। बम निरोधक दस्ते ने ट्रेन की तलाशी ली, लेकिन कहीं कोई संदिग्ध वस्तु या बम नहीं मिला। जिसके बाद पुलिस ने रेलवे स्टेशन परिसर से ही ट्रेन से उतरे ही रिंकू वर्मा, निवासी गाजियाबाद को भी धर दबोचा। थाने लाकर पूछताछ करने पर नशे में धुत रिंकू ने बताया कि ट्रेन में उसके साथ पास में ही बैठे कुछ लड़कों की कहासुनी हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने उसकी पिटाई कर दी थी। उनको सबक सिखाने के लिए उसने ट्रेन में बम होने की फर्जी सूचना कंट्रोल रूम को दी।

About team HNI

Check Also

भारत को झटका : नीरज कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर!

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में लगी थी चोट, एक महीने करेंगे आराम नई दिल्ली। ओलंपिक गोल्ड …

Leave a Reply