पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नोटबंदी की वजह से हुई 120 से अधिक लोगों की मौत के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया। ममता ने ट्वीट कर कहा, “मोदी बाबू, आप बहुत अहंकारी हैं। आप नोटबंदी की वजह से हुई 120 से अधिक लोगों की मौत के जिम्मेदार हैं।”

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने सोमवार को मोदी के इस्तीफे की मांग करते हुए तीन दिवसीय देशव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर को नोटबंदी का ऐलान किया जिसके बाद देश में कैश की भारी कमी हो गई है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने नोटबंदी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शर्मनाक ‘फ्लॉप शो’ बताते हुए सोमवार को तीन दिनों का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की, जो मंगलवार यानि आज से शुरू होगा। ममता ने कहा, “मोदी बाबू के शर्मनाक फ्लॉप शो नोटबंदी के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस तीन दिनों का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने जा रही है।”

ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल, किशनगंज (बिहार), भुवनेश्वर, पंजाब, असम, त्रिपुरा, झारखंड, दिल्ली और मणिपुर में धरना दिया जाएगा। ममता ने मांग की कि गत 8 नवंबर के बाद बैंकों से नकदी निकासी की तय सीमा हटाई जाए। ममता ने कहा, “प्रतिबंधों को हटाया जाना चाहिए। नोटबंदी के कारण लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जितने की जरूरत है, उतनी रकम नहीं निकाल पा रहे हैं।”