• 21 और 22 जुलाई को केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, हेमकुंड साहिब के यात्रा मार्गों पर भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

देहरादून। अगर आप चारधाम यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो अगले दो दिन जरा संभलकर यात्रा पर निकलें। भारी बारिश आपके राह की रुकावट बन सकती है। मौसम विभाग ने कल मंगलवार और बुधवार दो दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक वैसे तो सप्ताहभर पूरे प्रदेश में बारिश हो सकती है, लेकिन 21 और 22 जुलाई को केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, हेमकुंड साहिब के यात्रा मार्गों पर भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान अनेक स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इससे भू-स्खलन का भी खतरा है। लिहाजा सभी चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को सलाह दी गई है कि वह मौसम के बुलेटिन और स्थानीय प्रशासन से सूचना के आधार पर ही सफर करें।
पर्वतीय इलाकों में 25 जुलाई तक लगातार हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।
मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन को छोड़कर बाकी दिनों में सामान्य बारिश का ही अनुमान है। वहीं मौसम विभाग ने आज सोमवार को प्रदेश के पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं दून में आज सोमवार को सुबह कई इलाकों में बारिश के कई दौर हुए। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार को हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि देहरादून सहित अन्य जिलों में आज सोमवार को बारिश हो सकती है।